दिल्ली

delhi

क्या अभी भी भारतीय T-20 टीम में फिट बैठते हैं अश्विन? कैफ ने कहा...

By

Published : Nov 19, 2020, 9:24 AM IST

मोहम्मद कैफ ट्वीट कर कहा, कि अश्विन ने आईपीएल-13 में अधिकांश विकेट पावरप्ले में लिए ऐसे में वो अभी भी भारत के लिए टी20 में कीमती साबित हो सकते हैं.

Mohammad Kaif
Mohammad Kaif

हैदराबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ का ऐसा मानना है कि रविचंद्र अश्विन अभी भी टीम इंडिया के लिए T-20 फॉर्मेट में असरदार सिद्ध दो सकते हैं. हाल में ही समाप्त हुए आईपीएल-13 के दौरान आर अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया था. खबरें तो यहां तक आ रही थी कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे या टी-20 टीम में उनकी वापसी भी देखने को मिल सकती है, हालांकि ऐसा नहीं हुआ.

दिल्ली कैपिटल

बताते चलें कि साल 2017 के वेस्टइंडीज दौरे पर अश्विन को अंतिम बार भारत के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेलते देखा गया था. उस सीरीज के बाद उनको और रवींद्र जडेजा को टी-20 और वनडे से वर्कलोड का हवाला देते हुए टीम से बाहर कर दिया गया था. जडेजा की तो टीम में वापसी हो गई लेकिन अश्विन बस राह ही देखते रह गए.

दिल्ली कैपिटल्स में आर अश्विन के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने वाले कैफ ने ट्वीट कर कहा, ''विराट, रोहित, पोलार्ड, गेल, वॉर्नर, डीकॉक, करुण नायर, बटलर, स्मिथ, पडिकल, पूरन. पढ़िए और दोबारा पढ़िए. आर अश्विन के आईपीएल 13 के बड़े विकेट की लिस्ट. ज्यादातर विकेट पावरप्ले में लिए. अश्विन अभी भी भारत के लिए टी20 में कीमती साबित हो सकते हैं.''

इरफान पठान ने चुनी IPL-13 की बेस्ट इलेवन, रोहित को छोड़ इन्हें बनाया टीम का कप्तान

कैफ ने ट्वीट कर सीधे सीधे तौर पर भारतीय चयनकर्ताओं पर अपना निशाना साधा.

आईपीएल-13 में अनुभवी ऑफ स्पिनर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए थे और सिर्फ इस बार नहीं इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में भी अश्विन ने बढ़िया खेल दिखाते हुए 15 विकेट निकाले थे, लेकिन लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उनकी लगातार अनदेखी की गई.

रविचंद्र अश्विन और विराट कोहली

34 वर्षीय रविचंद्र अश्विन ने अभी तक भारत के लिए 46 टी-20I मैच खेले हैं और 22.94 की औसत के साथ 54 विकेट चटकाए हैं. वहीं वनडे के 111 मुकाबलों में उनके खाते में 150 विकेट दर्ज है. बता दे कि अश्विन भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details