दिल्ली

delhi

भारत ने टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया: न्यूमैन

By

Published : Sep 15, 2021, 8:28 AM IST

India did not respect Test cricket: Paul Newman

न्यूमैन ने कहा कि भारत ने इस सीरीज का सम्मान नहीं किया और उन्होंने चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया.

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने भारतीय कैंप में कोरोना मामले सामने आने के कारण मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने को लेकर भारतीय क्रिकेटर, बीसीसीआई और आईपीएल को निशाने पर लिया. भारत के सहायक फिजियो योगेश परमार पांचवें टेस्ट के पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके कारण मैच को रद्द किया गया था.

न्यूमैन ने कहा कि भारत ने इस सीरीज का सम्मान नहीं किया और उन्होंने चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया.

उन्होंने डेली मेल के लिए लिखे कॉलम में कहा, "अगर भारत के अधिकांश खिलाड़ी अमीर टूर्नामेंट की शुरूआत के लिए दुबई नहीं जा रहे होते तो पहले दिन खेल को सुबह रद्द नहीं किया जाता."

न्यूमैन ने कहा, "कोई भी भारतीय खिलाड़ी जिसका आईपीएल अनुबंध है वो टेस्ट खेलने का जोखिम नहीं लेता जिससे अगर वह पॉजिटिव पाया जाता तो उसे इंग्लैंड में और 10 दिन रूकना पड़ता तथा वह 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल को मिस कर देता."

ये भी पढ़ें-जानिए Virat Kohli अपनी पत्नी Anushka से इतने गदगद क्यों हो गए?

उन्होंने कहा, "भारत ने इससे हटकर सीरीज का सम्मान नहीं किया और चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया."

उन्होंने लंदन में चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को भी जिम्मेदार ठहराया.

न्यूमैन ने कहा, "उनके खेमे में इस पूरे प्रकोप की शुरूआत लंदन के एक होटल में कप्तान विराट कोहली और कई खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ शास्त्री की मौजूदगी से हुई थी, जिसमें ओवल टेस्ट से दो दिन पहले 150 से अधिक लोगों ने भाग लिया था."

ABOUT THE AUTHOR

...view details