दिल्ली

delhi

अफ्रीका के खिलाफ भारत को संभालने वाले केएल राहुल के लिए क्यों खास है 26 दिसंबर का दिन ?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 26, 2023, 10:54 PM IST

भारत बनाम अफ्रीका मुकाबले में भारत की डूबती नैयां को बचाने वाले केएल राहुल के लिए 26 दिसंबर का दिन खास है. के एल राहुल 105 गेंदों में 70 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर........

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली :भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने लडखड़ा गई. विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज अफ्रीकी गेंदबाजी की धार के सामने टिक नहीं सका. भारतीय बल्लेबाजों ने एक के बाद एक अपने 8 विकेट गंवा दिए.

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल फिलहाल 105 गेंदों में 70 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं. राहुल की इस पारी के बाद उनके लिए 26 दिसंबर की तारीख और खास हो गई है. इस दिन दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का लक भी खूब काम करता है. 26 दिसंबर के दिन ही के एल राहुल ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. उसके बाद 26 दिसंबर 2021 को ही उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ 123 रन की शानदार शतकीय पारी खेली थी. और आज 26 दिसंबर 2023 को फिर उन्होंने पहले टेस्ट मैच में लड़खड़ाती भारतीय टीम को संभालकर नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. पहले दिन बारिश के खलल के बाद मैच को रोकना पडा था.

के एल राहुल के अलावा भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो रोहित शर्मा (5) यशस्वी जायसवाल (17), शुभमन गिल (2), विराट कोहली (38) श्रेयस अय्यर (31) रविचंद्रन अश्विन ( 8), शार्दुल ठाकुर (24), जस्प्रीत बुमराह (1) रन बनाकर आउट हुए. मोहम्मद सिराज पहले दिन तक 10 गेंदों में 1 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं.

यह भी पढ़ें : रोहित, कोहली सहित भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर ने किया निराश, फैंस को थी बहुत उम्मीदें

ABOUT THE AUTHOR

...view details