दिल्ली

delhi

सिर्फ 1 मौका! विराट के इस धमाकेदार रिकॉर्ड की बराबरी कर सूर्यकुमार यादव राहुल को छोड़ सकते हैं पीछे

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 11, 2023, 3:41 PM IST

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल का एक बड़ा रिकॉर्ड खतरे में है. इस रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर उनके ही हमवतन सूर्यकुमार यादव पहुंच गए हैं. सूर्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में 15 रन बनाते ही एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ 3 टी20 मैच की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का पहला टी20 मैच रविवार को बारिश के चलते रद्द हो गया. अब दूसरा टी20 मैच 12 दिसंबर (मंगलवार) को गकेबरहा के सेंट जॉर्ज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस मैच में सूर्या के पास भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. सूर्या इस साल टी20 क्रिकेट में बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में उनके लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ना कापी आसान होने वाला है.

सूर्यकुमार यादव

सूर्या विराट की बराबरी कर तोड़ देंगे राहुल का रिकॉर्ड
टीम इंडिया की ओर से टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने के मामले में विराट कोहली नंबर एक पर बने हुए हैं. विराट को बाद भारत के लिए सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में केएल राहुल दूसरे नंबर पर हैं. अब सूर्यकुमार यादव अपने 2000 अंतरराष्ट्रीय टी20 रन बनाने से सिर्फ 15 रन पीछे हैं. वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अगर 15 रन बना लते हैं, तो वो विराट की बराबरी कर राहुल का रिकॉर्ड तोड़ आगे निकल जाएंगे.

विराट कोहली

विराट ने 2000 टी20 रन पूरे करने के लिए 56 पारियां लीं हैं. तो वहीं केएल राहुल ने 58 पारियों में अपने 2000 रन पूरे किए हैं. सूर्या अब तक 58 मैचों की 55 टी20 पारियों में 1 शतक और 16 अर्धशतकों के साथ 1985 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 44.11 का और स्ट्राइक रेट 171.71 का रहा है. अब 15 रन बनाते ही सूर्या 56 पारियों में विराट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे जबिक केएल राहुल का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

केएल राहुल

सूर्यकुमार यादव इस समय आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनियां के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. उन्होंने हाल ही में अपने बल्ले से खूब रन उगले हैं. अब उनके 15 रन बनाने का फैंस काफी ज्यादा बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं. सूर्या को साउथ अफ्रीका की तेज पिच और बाउंस काफी ज्यादा मदद कर सकता है. ऐसे उनके खेलने का जो तरीका है वो यहां खूब रन बटोर सकते हैं.

ये खबर भी पढ़ें :दिग्गज की भविष्यवाणी! रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पांड्या बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान?

ABOUT THE AUTHOR

...view details