दिल्ली

delhi

जसप्रीत बुमराह के तूफान में उड़े साउथ अफ्रीकाई बल्लेबाज, 6 विकेट झटककर हासिल किया बड़ा मुकाम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 4, 2024, 3:50 PM IST

Updated : Jan 4, 2024, 3:59 PM IST

इंडियन क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में फाइव विकेट हॉल हासिल किया. उन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट अपने नाम किए हैं.

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली: केपटाउन में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. इस मैच की दूसरी पारी में बुमराह जमकर बरसे और उन्होंने साउथ अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाकर अपने करियर का 9वां फाइव विकेट हॉल हासिल किया.

बुमराह ने हासिल किया फाइव विकेट हॉल
इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने पहला विकेट 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर लिया और ट्रिस्टन स्टब्स को 1 रन के निजी स्कोर पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराके हासिल किया. बुमराह ने अपना दूसरा शिकार डेविड बेडिंघम को 11 रन को निजी स्कोर पर राहुल के हाथों कैच आउट कराके बनाया. बुमराह ने तीसरा विकेट काइल वेरिन (9) और चौथा विकेट मार्को जानसन (11) के रूप में गिरा. उन्होंने अपने पांच विकेट केशव महाराज को आउट कर पूरे किए. केशव महाराज 3 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर श्रेयस अय्यर के हाथों के आउट हुए.

इसके साथ ही उन्होंने अपना फाइव विकेट हॉल हासिल किया. साउथ अफ्रीका की पारी का अंतिम विकेट भी बुमराह ने हासिल किया. उन्होंने नांद्रे बर्गर को 4 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 फाइव विकेट हॉल हासिल कर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में 2-2 और ऑस्टेलिया और इंडिया में 1-1 फाइव विकेट हॉल हासिल किया है.

इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में 14 ओवर में 61 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए हैं. साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया (SENA) के खिलाफ 6 बार फाइव विकेट हॉल हासिल कर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने जहीर खान की बराबरी कर ली है और कपिल देव से बस एक फाइव विकेट हॉल पीछे हैं.

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 55 रन बनाए. इसके जबाव में भारत ने पहली पारी में 153 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 176 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत को जीत के लिए 79 रनों का लक्ष्य मिला है. भारत की ओर से पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट हासिल किए थे. इस पारी में बुमराह ने फाइव विकेट हॉल हासिल किया है.

ये खबर भी पढ़ें:सचिन ने बिना कवर ड्राइव लगाए 20 साल पहले आज ही के दिन खेली थी मैराथन पारी, उड़ाए थे कंगारूओं के होश
ये खबर भी पढ़ें:विराट कोहली और रोहित शर्मा से केप टाउन में टीम इंडिया को होगी जीत दिलाने की आस
Last Updated :Jan 4, 2024, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details