दिल्ली

delhi

2010 में मुझे लगता था धोनी को नहीं पता कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है: एनरिक नॉर्खिया

By

Published : Jun 8, 2021, 12:00 PM IST

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने कहा, "मैं इतना बड़ा नहीं था इसलिए किसी से डरता नहीं था. मुझे याद है मैंने धोनी को नेट्स पर गेंदबाजी की थी. ऐसा लगा नहीं कि वह ईमानदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कई गेंदों पर अपने पैर का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया."

In 2010, I thought Dhoni didn't know how to bat: Anrich Nortje
In 2010, I thought Dhoni didn't know how to bat: Anrich Nortje

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया का कहना है कि 2010 चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के दौरान उन्हें लगा कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं पता कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है.

नॉर्खिया आईपीएल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और 2010 में वह 16 साल के थे. उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के नेट्स के लिए गेंदबाजी करने बुलाया गया था.

नॉर्खिया ने कहा, "मैं इतना बड़ा नहीं था इसलिए किसी से डरता नहीं था. मुझे याद है मैंने धोनी को नेट्स पर गेंदबाजी की थी. ऐसा लगा नहीं कि वह ईमानदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कई गेंदों पर अपने पैर का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया."

उन्होंने कहा, "मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मुझे उस वक्त लगा था कि धोनी को नहीं पता है कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है."

नॉर्खिया ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने उस सीजन में 22 विकेट लिए थे.

2010 में धोनी के नेतृतव में चेन्नई ने दक्षिण अफ्रीका की स्थानीय टीम वारियर्स को आठ विकेट से हराकर चैंपियंस लीग का खिताब जीता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details