दिल्ली

delhi

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड में किसका पलड़ा है भारी, जानिए वनडे विश्व कप के इतिहास में किसने कितनी बार मारी है बाजी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 28, 2023, 8:33 PM IST

भारतीय टीम रविवार को लखनऊ में इंग्लैंड से भिड़ने वाली है. इस मैच में रोहित शर्मा की सेना जोस बटलर की टीम से दो-दो हाथ करती हुई नजर आएगी. इस मैच से पहले आज आपको इन दोनों टीमों के बीच हुई अब तक की जंग के बारे में बताने वाले हैं.

IND vs ENG Head to Head
IND vs ENG Head to Head

लखनऊ:आईसीसी विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की है. अब रविवार (29 अक्टूबर) को भारत और इंग्लैंड की टक्कर लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली है. ये मैच दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले आज हम आपको दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों के बारे में बताने वाले हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और इंग्लैंड के हेड टू हेड आंकड़े
भारत और इंग्लैंड की मैदानी जंग काफी पुरानी है. इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 106 वनडे मैच खेले गए हैं. इस दौरान भारतीय टीम ने 57 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं इंग्लैंड ने 44 मैच में जीत हासिल की है. इन दोनों टीमों के बीच 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं आया है जबकि 2 मैच बराबरी पर छूटे हैं.

घर में कैसे हैं टीम इंडिया के आंकड़े
इसके अलावा बात करें भारतीय टीम के अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ खेल गए वनडे मुकाबलों की तो इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 55 मैचों में से 33 मैच अपने नाम किए हैं जबकि भारतीय पिचों पर इंग्लैंड की टीम केवल 23 मैच जीत पाई है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

विश्व कप में दोनों टीमों के हेड टू हेड
भारत और इंग्लैंड की टीमों की वनडे विश्व कप के इतिहास में अब तक कुल 8 मैच खेले गए हैं. इसमें से भारत की टीम को 3 मैचों में जीत मिली है जबकि इंग्लैंड की टीम ने 4 मैचों में जीत हासिल की है. इन आंकड़ों की माने तो वनडे विश्व कप में इंग्लैंड का भारत पर पलड़ा भारी है.

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम 5 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर मौजूद है. तो वहीं इंग्लैंड की टीम 5 मैचों में 4 हार के साथ 2 प्वाइंट्स लेकर अंक तालिका में नंबर 9 पर बनी हुई है. लखनऊ में होने वाले इस मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है.

टीम इंडिया को रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल से बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी तो वहीं टीम को गेंद से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा जीत दिला सकते हैं.

ये खबर भी पढ़ें :IND vs ENG Match Preview: इंग्लैंड को धूल चटाकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details