दिल्ली

delhi

ICC Womens T20I Ranking : स्नेह राणा करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर

By

Published : Feb 7, 2023, 7:05 PM IST

आईसीसी ने मंगलवार को महिला टी20 रैंकिंग जारी की है. गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत की स्नेह राणा को फायदा हुआ है और वह करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंच गई हैं.

ICC Womens T20I Ranking  Sneh Rana  Harmanpreet Kaur  dipti sharma  स्नेह राणा  आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग  हरमनप्रीत कौर
Sneh Rana

दुबई :भारत की स्नेह राणा आईसीसी महिला टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गई हैं. वहीं दीप्ति शर्मा एक पायदान नीचे तीसरे स्थान पर आ गई हैं.

ऑफ स्पिनर राणा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में 21 रन देकर दो विकेट लिए थे. दक्षिण अफ्रीका की बायें हाथ की स्पिनर एन एमलाबा ने दीप्ति को पछाड़कर दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया. भारत के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 16 रन देकर दो विकेट लिए थे.

गेंदबाजों की रैकिंग

बल्लेबाजों की रैकिंग में भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना शीर्ष तीन खिलाड़ियों में बनी हुई हैं, जबकि आलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान नीचे खिसक गई हैं. मंधाना दक्षिण अफ्रीका त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में सस्ते में आउट होने के बावजूद तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी ताहलिया मैकग्रॉ और बेथ मूनी क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं.

बल्लेबाजों की रैकिंग

यह भी पढ़ें :Aaron Finch Retirement : ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर एक पायदान ऊपर दसवें स्थान पर पहुंच गई हैं. वहीं भारत की दीप्ति शर्मा दो पायदान चढकर 23वें और हरलीन देयोल 20 पायदान चढकर 110वें स्थान पर है.

दक्षिण अफ्रीका की हरफनमौला चोले ट्रायोन शीर्ष पर बनी हुई हैं. दस फरवरी से शुरू हो रहे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज ताहलिया मैकग्रा सर्वाधिक रेटिंग अंक हासिल करने वाली खिलाड़ी बन सकती हैं. वह चार्लोट एडवडर्स का 843 अंक का रिकार्ड तोड़ने से 40 अंक पीछे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details