दिल्ली

delhi

100 दिन शेष: टी-20 विश्व कप 2022 के लिए उलटी गिनती शुरू

By

Published : Jul 8, 2022, 3:09 PM IST

आईसीसी मेन्स वर्ल्ड कप टूर 16 अक्टूबर को जिलॉन्ग लौटने से पहले चार महाद्वीपों में ट्रॉफी यात्रा करेगी, जब टूर्नामेंट शुरू होगा. इसमें 16 टीमें भाग लेंगी.

cricket news  T20 World Cup 2022  ICC begins 100 day countdown  आईसीसी टी20 विश्व कप  एरोन फिंच  शेन वॉटसन  वकार यूनिस  मोर्ने मोर्कल  विश्व कप ट्रॉफी टूर  आईसीसी मेन्स वर्ल्ड कप टूर
T20 World Cup 2022

मेलबर्न:आईसीसी टी-20 विश्व कप की 100 दिनों की उलटी गिनती शुक्रवार से शुरू हो गई है. एरोन फिंच, शेन वॉटसन, वकार यूनिस और मोर्ने मोर्कल ने 'विश्व कप ट्रॉफी टूर' का शुभारंभ किया. टूर्नामेंट में 16 देशों के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर शामिल होंगे, जिसमें फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले साल यूएई में जीते गए खिताब की रक्षा करने के लिए दृढ़ हैं. यह पहली बार है, जब टूर्नामेंट की मेजबानी डाउन अंडर में की जा रही है.

फिंच ने कहा कि अब और मेगा-इवेंट की शुरूआत के बीच की अवधि विश्वकप को बनाए रखने की उनकी टीम के लिए महत्वपूर्ण होगी. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने आईसीसी के हवाले से कहा, यह क्रिकेट के लिए एक रोमांचक समय है, जिसमें कई विश्व स्तरीय टीमें देश भर में खेलने के लिए आ रही हैं. अब जब सिर्फ 100 दिन बाकी हैं, तो आप घरेलू विश्व कप में खेलने की संभावना के बारे में टीम प्रशंसकों के बीच उत्साह का निर्माण महसूस कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:Happy Birthday Dada: 50 के हुए सौरव गांगुली, भारत को 20 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया था

आईसीसी मेन्स वर्ल्ड कप टूर 16 अक्टूबर को जिलॉन्ग लौटने से पहले चार महाद्वीपों में ट्रॉफी यात्रा करेगी, जब टूर्नामेंट शुरू होगा. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 100 दिन बाकि हैं, जहां 16 टीमें भाग लेंगी. इस दौरे में चार महाद्वीपों के 13 देशों के 35 स्थानों पर ट्रॉफी का दौरा किया जाएगा. टी-20 विश्व कप ट्रॉफी के मैच पहली बार फिजी, फिनलैंड, जर्मनी, घाना, इंडोनेशिया, जापान, नामीबिया, नेपाल, सिंगापुर और वान्आतु में खेली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details