दिल्ली

delhi

फॉर्म अस्थायी है लेकिन ‘क्लास’ स्थायी है, मेरे और रहाणे के लिये ये सच साबित हुई: चेतेश्वर पुजारा

By

Published : Jan 6, 2022, 1:48 PM IST

यह पूछने पर कि क्या उन्हें और रहाणे को दबाव महसूस हो रहा था क्योंकि महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा था कि दूसरी पारी उनके लिये अंतिम मौका हो सकती है, पुजारा ने इस पर कहा, "हम हमेशा सन्नी भाई से सीखते रहते हैं और जब भी मैंने उनसे बात की है, वह हमेशा समर्थन करते रहे हैं."

Form is temporary but class is permanent, it is true for me and Rahane: Cheteshwar Pujara
Form is temporary but class is permanent, it is true for me and Rahane: Cheteshwar Pujara

जोहान्सबर्ग:चेतेश्वर पुजारा पुरानी कहावत में काफी ज्यादा विश्वास करते हैं कि 'फॉर्म अस्थायी है लेकिन 'क्लास' स्थायी है' है और उन्होंने कहा कि यह उनके और अजिंक्य रहाणे के लिये पूरी तरह से सटीक बैठती है क्योंकि दोनों के अर्धशतकों ने भारत को दूसरे टेस्ट में जीत की दौड़ में बनाये रखा.

पुजारा और रहाणे के अर्धशतकों और दोनों के बीच 111 रन की साझेदारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिये 240 रन का लक्ष्य दिया.

यह पूछने पर कि क्या उन्हें और रहाणे को दबाव महसूस हो रहा था क्योंकि महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा था कि दूसरी पारी उनके लिये अंतिम मौका हो सकती है, पुजारा ने इस पर दिन का खेल समाप्त होने पर सकारात्मक जवाब दिया, "हमें खुद पर पूरा भरोसा है और टीम प्रबंधन का भी हमें पूरा सहयोग है. हम हमेशा सन्नी भाई से सीखते रहते हैं और जब भी मैंने उनसे बात की है, वह हमेशा समर्थन करते रहे हैं."

ये भी पढ़ें- ICC महिला विश्व कप की भारतीय टीम में जेमिमा, शिखा को जगह नहीं

उन्होंने कहा, "हां, ऐसा भी समय होता है जब आप खराब फॉर्म से गुजर रहे होते हो, इसमें सवाल उठेंगे लेकिन हम आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं. मैं और अजिंक्य, हम जानते हैं कि हम अपने खेल के प्रति कड़ी मेहनत कर रहे हैं और एक कहावत है 'फॉर्म अस्थायी है लेकिन 'क्लास' स्थायी है' और यह यहां सटीक बैठती है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details