दिल्ली

delhi

Stuart Broad Retirement : रिटायरमेंट के ऐलान के बाद ये क्या बोल गए ब्रॉड, युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़कर...

By

Published : Jul 30, 2023, 5:16 PM IST

Stuart Broad On Yuvraj Singh Hit 6 Sixes : इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड संन्यास का ऐलान कर दिया है. 2007 में युवराज सिंह ने ब्रॉड की गेंद को हवा बनाते हुए छह छक्के लगाए थे. अपने इस एक्सपीरियंस के बारे में भी स्टुअर्ट ने बात की है.

Stuart Broad and Yuvraj Singh
स्टुअर्ट ब्रॉड और युवराज सिंह

नई दिल्ली :इंग्लैंड के दिग्गज और फास्ट बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने क्रिकेट करियर से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5वां एशेज टेस्ट उनके करियर का लास्ट मैच होगा. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टेस्ट मैच में स्टुअर्ट दूसरे सफल गेंदबाज हैं. उनके नाम करीब 600 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा एक समय ऐसा भी था जब ब्रॉड का करियर खतरे में आ गया था. अपने इसी एक्सपीरियंस को उन्होंने फैंस के साथ शेयर भी किया है.

एक तरफ स्टुअर्ट ब्रॉड अपने करियर के शुरुआती दौर में थे और उसी दौरान टी20 वर्ल्डकप 2007 में दिग्गज और पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक ओवर में छह छक्के जड़े थे. युवराज ने छक्कों की बरसात स्टुअर्ट के एक ओवर में ही की थी. यह ब्रॉड के लिए किसी सदमें से कम नहीं था. इसलिए अब ब्रॉड ने रिटायरमेंट के ऐलान के बाद अपने इस एक्सपीरियंस पर खुलकर बात की है. ब्रॉड ने कहा 'इसने मुझे एक योद्धा और प्रतिस्पर्धी बनाया जो मैं आज हूं'.

राहुलद्रविड़ ने की स्टुअर्ट ब्रॉड की तारीफ
भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने स्टुअर्ट ब्रॉड की सराहना करते हुए उन्हें एक 'विशिष्ट क्रिकेटर' का करार दिया हैं. राहुल द्रविड़ ने कहा कि उनकी जेम्सएंडरसन के साथ जोड़ी क्रिकेट जगत में हमेशा याद रखी जाएगी. 37 साल के ब्रॉड ने शनिवार को संन्यास लेने घोषणा की थी. ब्रॉड ने कहा था कि'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के ओवल में चल रहे पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे'. राहुल द्रविड़ ने कहा कि एंडरसन और ब्रॉड पूरे दशक तक इंग्लैंड के लिए खेलते रहे और उन्होंने वास्तव में शानदार प्रदर्शन किया. टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेना और कई टेस्ट मैच खेलना ऐसा कोई विशिष्ट क्रिकेटर ही कर सकता है.

खेल की खबरें पढ़ें :

  • (पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details