दिल्ली

delhi

दिनेश कार्तिक भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले इंग्लैंड टीम के बल्लबाजी सलाहकार बने

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 10, 2024, 8:35 PM IST

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैड क्रिकेट से जुड गए हैं. वह इंग्लैंड लॉयन्स के भारत दौरे से पहले बैटिंग कंसल्टेंट होंगे. भारत ए के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैचों के लिए उनको यह जिम्मेदारी दी गई है. पढ़ें पूरी खबर....

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक

नई दिल्ली : भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 25 जनवरी को टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है उसे पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड क्रिकेट से जुडने वाले हैं. हालांकि कार्तिक इंग्लैंड की टीम से सिर्फ 9 दिन के लिए जुडेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट ने अपना आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर इसकी पुष्टी की है.

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच दो अभ्यास मैच खेले जाएंगे. पहला दो दिवसीय मैच 12 और 13 जनवरी के बीच खेला जाएगा. उसके बाद दूसरा चार दिवसीय अभ्यास मैच 17 से बीच जनवरी तक खेला जाएगा. इन दोनों अभ्यास मैच के लिए दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड लॉयन्स का सलाहकार बनाया गया है.

बता दें कि दिनेश कार्तिक 2022 में हुए टी20 विश्व कप का हिस्सा थे और उन्होंने उसके बाद से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. कार्तिक हर साल आईपीएल में बतौर खिलाड़ी खेलते हैं. खबर यह भी है कि इंग्लैंड लॉयन्स का बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिए उनको रिटायरमेंट का एलान करना पड़ सकता है.

ईसीबी ने पुष्टि की कि दिनेश कार्तिक 9 दिनों की अवधि के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में इंग्लैंड लायंस में शामिल होंगे. ईसीबी ने आज बुधवार को एक बयान में कहा कि कार्तिक के साथ इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी इयान बेल और ग्रीम स्वान भी इंग्लैंड के कोच रिचर्ड डॉसन और कार्ल हॉपकिंसन के साथ काम करते हुए नजर आएंगे. साथ ही यह सभी भारत में खेलने के अपने अनुभव युवा और नए खिलाड़ियो के साथ साझा करेंगे.

इंग्लैंड टीम के निदेशक मो बोबट ने इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों को विकेटकीपर-बल्लेबाज से कोचिंग प्राप्त करने में मदद करने के लिए दिनेश कार्तिक का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि 'हमारी तैयारी अवधि के दौरान और पहले टेस्ट में नेतृत्व के लिए दिनेश कार्तिक का साथ हमारे साथ होना शानदार है. मुझे यकीन है कि खिलाड़ी उनके साथ समय बिताना पसंद करेंगे और उनके अनुभव से लाभ उठाएंगे. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी जानेंगे कि भारत में टेस्ट स्तर पर सफल होने के लिए क्या जरूरी है.

यह भी पढ़ें : एबी डिविलियर्स ने की संजू सैमसन की तारीफ, खुद को बताया फैन

ABOUT THE AUTHOR

...view details