दिल्ली

delhi

डेविज वॉर्नर, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस IPL के शुरुआती मैच नहीं खेल सकेंगे

By

Published : Feb 22, 2022, 5:12 PM IST

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 15 वें सत्र की तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन लीग के मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है.

David Warner, Josh Hazlewood, Pat Cummins will not be able to play the opening matches of ipl
David Warner, Josh Hazlewood, Pat Cummins will not be able to play the opening matches of ipl

मेलबर्न: डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के साथ ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला को छोड़ने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआती मैच नहीं खेल पायेंगे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 15 वें सत्र की तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन लीग के मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है.

वार्नर, हेजलवुड और कमिंस पाकिस्तान में चार मार्च से शुरु होने वाली टेस्ट श्रृंखला की टीम का हिस्सा हैं. यह श्रृंखला 25 मार्च तक चलेगी. ये खिलाड़ी 29 मार्च से शुरू होने वाले सीमित ओवरों के मुकाबलों के लिए टीम का हिस्सा नहीं है.

ये खिलाड़ी हालांकि पांच अप्रैल से पहले अपनी आईपीएल टीमों के साथ नहीं जुड़ पाएंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने मंगलवार को स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों का हिस्सा नहीं रहने वाले केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी भी द्विपक्षीय श्रृंखला समाप्त होने तक लीग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें- BCCI ऋद्धिमान से उनके ट्वीट के बारे में पूछेगा कि क्या उन्हें धमकाया गया था: अरुण धूमल

ऐसे में ये तीनों खिलाड़ी पाकिस्तान में टेस्ट श्रृंखला के बाद स्वदेश लौटेंगे और फिर आईपीएल के लिए भारत आयेंगे.

हरफनमौला मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस, तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ, सीन एबॉट और नाथन एलिस भी लीग के शुरुआती चरण में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वे पाकिस्तान के खिलाफ तीन एकदिवसीय और एक टी 20 अंतरराष्ट्रीय के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने बेली के हवाले से कहा, "मैं एक टूर्नामेंट के रूप में आईपीएल का पूरा सम्मान करता हूं. मुझे लगता है कि टी20 मैच में उसका स्तर सबसे ऊपर है."

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह हमारे कुछ खिलाड़ियों के कौशल विकास के लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट रहा है, इसलिए यह जरूरी है कि इसे कम करके नहीं आंका जाए."

बेली ने कहा, "प्रोटोकॉल के मुताबिक छह अप्रैल तक कोई भी केंद्रीय अनुबंधित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल टीम में शामिल होने के लिए उपलब्ध नहीं होगा."

डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ, नाथन कूल्टर-नाइल और टिम डेविड जैसे खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधों से बंधे नहीं हैं. ऐसे में ये खिलाड़ी आईपीएल की शुरुआत से फ्रेंचाइजी टीमों के साथ जुड़ने के लिए स्वतंत्र होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details