दिल्ली

delhi

Cricket world cup 2023 : इस भारतीय खिलाड़ी के मुरीद हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 29, 2023, 10:51 AM IST

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में खुलासा किया है. बाबर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए बताया कि उनको उस खिलाड़ी की कौन सी बात सबसे अच्छी लगती है. जानिए क्या कहा है बाबर ने..

babar azam
बाबर आजम

नई दिल्ली :विश्व कप 2023 में आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके हैं. सेमीफाइनल की रेस में भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सबसे आगे नजर आ रही हैं. वहीं, गत विजेता इंग्लैंड इस विश्व कप में अंकतालिका में सबसे नीचे है. और पांच में से एक मैच ही जीत पाई है. तो वहीं, पाकिस्तान साउथ अफ्रीका से अपने छठे मुकाबले में 1 विकेट से हार गई थी. इस हार ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

हार के बाद पाक टीम के कप्तान सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हो रहे हैं. इन सबके बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने स्टार स्पोर्टस से बात करते हुए अपने पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में बताया है. आपको बता दें कि बाबर आजम का पसंदीदी खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हैं. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि विश्व में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केन विलियम्सन मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

उन्होंने आगे कहा कि वह तीनों विश्व के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वे स्थितियों के समझते और पढ़तें हैं. उनको मालूम है कि अपनी टीम को मुश्किल परिस्थितियों से कैसे निकाला है और कठिन गेंदबाजी के सामने कैसे रन बनाने हैं. बाबर ने आगे कहा कि मैं उनसे सीखता हूं.

आपको बता दें कि पाकिस्तान इस विश्व कप में लगातार चार मैच हार चुका है. अगर शुरुआती दो मैचों को छोड़ दें तो पाकिस्तान ने इस विश्व कप में अब तक अपने फैंस को निराश ही किया है. पाकिस्तान को पहले भारत से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया से करारी हार हुई. पाकिस्तान ने अपने फैंस को तब सबसे ज्यादा निराश कर दिया जब वह 288 रन बनाकर अफगानिस्तान से हार गए. तब से बाबर आजम, पाकिस्तानी फैंस और दिग्गजों को निशाने पर आ गए. और उनकी कप्तानी को लेकर सवाल उठाए जाने लगे.

अपने छठे मैच में पाकिस्तान रोमांचक मुकाबले में द. अफ्रीका से 1 विकेट से हार गई. पाकिस्तान को अगले तीन मुकाबले न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश से खेलने हैं.

यह भी पढ़ें : Cricket World Cup 2023 : भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को हराकर फिर से टॉप पर पहुंचने का मौका, जानिए किसके हैं सबसे ज्याया रन, कौन है छक्कों का बादशाह?

ABOUT THE AUTHOR

...view details