दिल्ली

delhi

AUS Vs AFG : मैक्सवेल की तूफानी पारी पर आया पत्नी का रिएक्शन, कोहली भी बोले- ये केवल तुम ही कर सकते थे

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 8, 2023, 11:11 AM IST

Updated : Nov 8, 2023, 11:43 AM IST

विश्व कप 2023 के ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल का तूफान देखने को मिला. उनकी तूफानी पारी ने ऑस्ट्रेलिया को हारी हुई बाजी जिता दी. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच गया है.

Etv Bharat
ग्लेन मैक्सवेल

मुंबई :विश्व कप 2023 के 39वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल की तरफ से करिश्मा देखने को मिला है. ग्लेन मैक्सवेल ने अपने तूफानी दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दिलाई. इस जीत की बदोलत ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच गया है. यू कहें कि मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को हारी हुई बाजी सिर्फ अपने दम पर जिता दी.

291 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 91 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर खडे थे और उन्होंने 128 गेंदों में नाबाद 201 रन ठोककर सबको हैरान कर दिया. हालंकि ग्लेन मैक्सवेन क्रेंप्स की समस्या से जूझ रहे थे. और उनको रन भागने और शॉट मारने में दिक्कत हो रही थी. लेकिन उन्होंने फिर भी अतिशी पारी खेली. ग्लेन मैक्सवेल ने मैच के बाद कहा, 'मेरे दोनों पैरों में ऐंठन हो गई और जब मैं दर्द के कारण जमीन पर गिरा तो मेरी पीठ में ऐंठन आ गई थी'.

ऑस्ट्रेलिया की सात विकेट गिरने के बाद हर किसी ने सोच लिया था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले में 200 रन भी पकड़ नहीं पाएगी और यह मैच आसानी से जीत जाएगी. लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने इस जीत को अफगानिस्तान के जबड़े से छीना है. उन्होंने अपनी पारी में 21 चौके 10 छक्के जमाकर 201 रन बनाए और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.

इस शानदार बल्लेबाजी और जीत के बाद ग्लेन मैक्सवेल की पत्नी भी बेहद खुश नजर आई और उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरे और मेरे नए बेबी के लिए एक सुंदर क्षण. बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल की पत्नी विनी रमन ने दो महीने पहले एक बेटे को जन्म दिया था. इस पारी के बाद भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी लगाते हुए लिखा कि मैक्सवेल यह सिर्फ तुम ही कर सकते थे.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले बाबर आजम ने कोलकाता में खेला गोल्फ
Last Updated :Nov 8, 2023, 11:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details