दिल्ली

delhi

ENGvsWI: निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, इंग्लैंड पहले करेगा बल्लेबाजी

By

Published : Jul 24, 2020, 3:09 PM IST

Updated : Jul 24, 2020, 3:15 PM IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

ENGvsWI
ENGvsWI

मैनचेस्टर : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच विंडीज ने चार विकेट से जीता था, तो इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट 113 रनों से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी.

इससे पहले अनुभवी तेज गेंदबाजों-जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की शुक्रवार से यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद आर्चर ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ा था, जिसके लिए उन्हें मैनचेस्टर टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. बाद में आर्चर ने खुलासा किया था कि बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण लोगों ने उन्हें नस्लवादी कमेंट्स किए.

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

आर्चर का दूसरा कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आया था, इसके बाद तीसरे टेस्ट के लिए उन्हें दोबारा से टीम से जुड़ने की अनुमति दे दी गई थी. एंडरसन और वुड को दूसरे टेस्ट से आराम दिया गया था.

टीमें

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), रहकेम कॉर्नवाल, केमर रोच, शैनन गेब्रियल

Last Updated :Jul 24, 2020, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details