दिल्ली

delhi

सुनील गावस्कर ने बांधे युवा गेंदबाजों की तारीफों के पुल, जानिए क्या कहा

By

Published : Jan 17, 2021, 5:29 PM IST

भारत के लिए चौथे टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और टी नटराजन ने इस सीरीज से अपना टेस्ट डेब्यू किया है. वहीं शार्दुल ठाकुर के पास सिर्फ एक टेस्ट का अनुभव है.

टी नटराजन
टी नटराजन

ब्रिस्बेन : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के युवा गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है. टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में जो पांच गेंदबाज हैं, वे सभी नए हैं. भारत के आधे से ज्यादा खिलड़ी चोटिल हैं. लेकिन टीम इंडिया ने खुद को इस सीरीज में जीवित रखा है.

भारत की टीम में फिलहाल विराट कोहली, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा, हनुमा विहारी, केएल राहुल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार सभी चोटिल हैं.

भारत के लिए चौथे टेस्ट में वॉशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और टी नटराजन ने इस सीरीज से अपना टेस्ट डेब्यू किया है. वहीं शार्दुल ठाकुर के पास सिर्फ एक टेस्ट का अनुभव है. खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी मिडल ऑर्डर में कर दिया है.

सुनील गावस्कर

गावस्कर ने टीम की तारीफ की है और जैसा प्रदर्शन कम अनुभव वाले बॉलिंग अटैक ने किया है वो काबिलेतारीफ है. वो स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के खिलाफ खेल रहे हैं फिर भी ऑस्ट्रेलिया को उन्होंने पहली पारी में 369 रनों पर ऑलआउट कर दिया था. हालांकि इस पारी में नवदीप सैनी चोटिल हो गए थे.

गावस्कर ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, "हमारे युवा गेंदबाज शानदार प्रदर्शन दे रहे हैं. हां, पेन और ग्रीन के बीच अच्छी पार्टनरशिप जरूर हुई थी. हमारे गेंदबाजों ने आज धीमी शुरुआत की. नटराजन को पहले ओवर में दो चौके पड़े थे."

यह भी पढ़ें- ये आधी भारतीय टीम पूरी तरह से फिट ऑस्ट्रेलियाई टीम से बेहतर है : अख्तर

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन उसके बाद उन्होंने जैसी गेंदबाजी की, वो काबिलेतारीफ थी और मैंने वो देख कर काफी एंजॉय किया. जिन खिलाड़ियों के नाम 11 या 13 विकेट ही थे उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. एक समय पर ऐसा लगा था कि ऑस्ट्रेलिया 400-450 रन बना लेगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details