दिल्ली

delhi

धोनी या पोंटिंग? .. अफरीदी ने बताया कौन है बेहतर कप्तान

By

Published : Jul 30, 2020, 6:56 PM IST

एमएस धोनी और रिकी पोंटिंग के बीच शाहिद अफरीदी ने अपना बेहतर कप्तान चुना है.

अफरीदी
अफरीदी

हैदराबाद :पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी से एक फैन ने सवाल-जवाब के सेशन में पूछा कि कप्तान के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी और रिकी पोंटिंग में से कौन बेहतर है, इस पर उन्होंने शानदार जवाब दिया है. अफरीदी ने बताया कि क्यों धोनी बतौर कप्तान पोंटिंग से बेहतर किस तरह हैं. शाहिद ने अपने देश के लिए कुल 27 टेस्ट, 398 वनडे इंटरनेशनल और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनके नाम वनडे में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड है.

ट्विटर पर एक फैन ने पूछा- बेहतर कप्तान, धोनी या पोंटिंग?

इसपर जवाब देते हुए अफरीदी ने लिखा, "मैं धोनी को पोंटिंग से थोड़ा ऊपर रखूंगा क्योंकि उन्होंने एक नई टीम बनाई, जो युवाओं से भरी हुई थी."

एमएस धोनी और रिकी पोंटिंग

गौरतलब है कि धोनी और पोंटिंग दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. एमएस धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी टीम को तीनों आईसीसी ट्रॉफी दिलाई हैं. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 टी20 विश्व कप, 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम किए हैं.

एमएस धोनी

यह भी पढ़ें- कोविड-19 के कारण US Open से हटीं एश्ले बार्टी

साथ ही माही की कप्तानी में भारतीय टीम साल 2010 में टेस्ट में दुनिया की नंबर-1 टीम बनी थी. साथ ही पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने साल 2003 और 2007 के विश्व कप जीते थे. सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड धोनी के नाम है. हर फॉर्मेट में धोनी ने कुल 332 मैचों में भारत की कमान संभाल चुके हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने 53.61 फीसदी मैच जीते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details