दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का सामना करना चाहते हैं रोहित शर्मा

By

Published : Aug 3, 2020, 10:24 AM IST

सोशल मीडिया पर चल रहे एक सवाल-जवाब राउंड में रोहित शर्मा ने फैंस के चटपटे सवालों का जवाब दिया. जिसमें एक फैन ने रोहित से पूछा कि वो अतीत के किस गेंदबाज का सामना करना चाहते हैं? इसपर रोहित ने कहा, ग्लेन मैक्ग्रा.

Rohit Sharma
Rohit Sharma

नई दिल्ली: भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि अगर उन्हें अतीत के किसी गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने का अवसर मिला तो वो ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का सामना करना चाहेंगे.

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा से जब एक प्रशंसक ने पूछा कि वो अतीत के किस एक गेंदबाज के खिलाफ खेलना चाहेंगे जिसका रोहित ने जवाब दिए मैक्ग्रा.

रोहित शर्मा

ट्विटर पर एक वीडियो संदेश द्वारा रोहित ने जवाब दिया, "मैं ग्लेन मैक्ग्रा का सामना करना चाहूंगा."

बता दें कि मैक्ग्राथ टेस्ट क्रिकेट में पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, क्योंकि उनके 124 मैचों में 563 विकेट हैं.

ऑस्ट्रेलियाई पेसर ग्लैन मैक्ग्रा को उनकी गेंदबाजी में लाइन और लेंथ का महारथी माना जाता है. उन्होंने 2007 विश्व कप के बाद अपने करियर को अलविदा कहा था.

ग्लेन मैक्ग्रा

साथ ही उन्होंने वनडे क्रिकेट में 381 विकेट लिए थे.

वहीं, दूसरी ओर रोहित शर्मा ने सभी प्रारूपों में भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है और अभी वो वाइट-बॉल क्रिकेट टीम के उप-कप्तान भी हैं.

पिछले साल का विश्व कप रोहित के लिए अभूतपूर्व था क्योंकि वो इस विश्वकप में 9 मैचों में सबसे ज्यादा (5) शतक लगाने वाले और एक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज थे.

ग्लेन मैक्ग्रा का करियर

रोहित ने टूर्नामेंट में 648 रन बनाए और विश्व कप इतिहास के एक संस्करण में पांच शतक लगाने वाले वो पहले बल्लेबाज बन गए.

रोहित ने विश्व कप के एक ही संस्करण में कुमार संगकारा के चार शतकों के रिकॉर्ड को भी तोड़ा.

अब एकदिवसीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक 224 वनडे, 108 टी 20, और 32 टेस्ट खेले हैं.

रोहित शर्मा

33 वर्षीय रोहित शर्मा विश्व के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास एकदिवसीय क्रिकेट में अपने नाम तीन दोहरे शतक हैं. उन्होंने ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की अपनी पारी के लिए 50 ओवर के प्रारूप में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया है.

ग्लेन मैक्ग्रा

इस साल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा रोहित को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार 2020 के लिए भी नामित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details