दिल्ली

delhi

पीसीबी ने मैच अधिकारियों की भूमिका के लिए पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया

By

Published : Jul 29, 2020, 10:40 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पूर्व क्रिकेटरों को मैच अधिकारियों की भूमिका के लिए आवेदन करने को आमंत्रित किया ताकि घरेलू ढांचे में उनकी भूमिका बढाई जा सके.

Pakistan Cricket Board
Pakistan Cricket Board

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले घरेलू सत्र के लिए 40 वर्ष से कम उम्र के पूर्व खिलाड़ियों से आवेदन मंगवाए हैं जो कम से कम 50 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं. बोर्ड ने एक बयान में कहा, ''इससे पूर्व खिलाड़ियों के कैरियर विकल्प बढेंगे जो मैच रैफरी या अंपायरों के रूप में काम कर सकेंगे, बाद में वे अंतरराष्ट्रीय मैच अधिकारी भी बन सकते हैं'' फिलहाल पाकिस्तान से सिर्फ अलीम डार आईसीसी मैच अधिकारियों की एलीट पैनल में हैं.

पीसीबी ने हाल ही में पूर्व क्रिकेटरों को हाई परफार्मेंस कार्यक्रम में विभिन्न कोचिंग भूमिकाओं के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया. जिसके बाद अब पीसीबी ने पूर्व क्रिकेटरों को मैच अधिकारियों की भूमिका के लिए आवेदन करने को आमंत्रित किया.

पीसीबी के हाई परफार्मेंस के निदेशक, नदीम खान ने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट ने कुछ महान क्रिकेट दिमाग तैयार किए हैं और इसका उपयोग करने का समय आ गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

उन्होंने कहा, "मैच अधिकारियों की भूमिका के लिए 40 वर्ष से कम आयु वाले क्रिकेटरों और कम से कम 50 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हो को आमंत्रित करने का हमारा निर्णय है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details