दिल्ली

delhi

एम्ब्रोस की चाहत, तीसरे टेस्ट में होप को वेस्टइंडीज दे आराम

By

Published : Jul 22, 2020, 7:40 AM IST

महान तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने कहा है कि वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में बल्लेबाज शाई होप को आराम देना चाहिए.

wicketkeeper-batsman Shai hope
wicketkeeper-batsman Shai hope

मैनचेस्टर : कर्टली एम्ब्रोस का मानना है कि अगर टीम लंबे प्रारूप में होप के विफल रहने के बाद भी उन्हें मौके देती है तो वो उनका करियर खराब करने का जोखिम ले रही है. होप ने दो मैचों की चार पारियों में अभी तक सिर्फ 16, 9, 25 और सात रन बनाए हैं.

उनका आत्मविश्वास कम भी है

एम्ब्रोस ने एक स्पोर्टस चैनल से कहा, "हेडिंग्ले में वो दो शतक बनाने के बाद उनके साथ कुछ हुआ है. तब से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं किया है. वो इस समय जिस तरह से खेल रहे हैं वे उससे कई ज्यादा अच्छे खिलाड़ी हैं और जाहिर सी बात है कि इस समय उनका आत्मविश्वास कम भी है."

बल्लेबाज शाई होप

एम्ब्रोस ने कहा, "हम अगले मैच में उन्हें आराम दे सकते हैं ताकि वो आत्मविश्वास हासिल कर सकें. अगर आप उन्हें लगातार खेलाते रहेंगे और वो लगातार फेल होते रहेंगे तो स्थिति काफी बुरी हो जाएगी. अगर वह इस तरह से खेलते रहे तो आप उनको बर्बाद कर देंगे."

चार पारियों में 30 रन

होप ने 2017 की सीरीज में हेडिंग्ले में दो शतकीय पारियां खेली थी. ये विकेटकीपर-बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज की अपनी चार पारियों में 30 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया हैं. उन्होंने सीरीज में अब तक 25, 7, 16 और नौ रन बनाए हैं. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच शुक्रवार से ओल्ड ट्रैफर्ड पर शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details