दिल्ली

delhi

Women's T20 World Cup: सेमीफाइनल में बिना जीते भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत

By

Published : Mar 4, 2020, 2:59 PM IST

आईसीसी ने सेमीफाइनल के लिए रिजर्व दिन रखने का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आग्रह ठुकरा दिया है. ऐसे में अगर दोनों सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ चाहते हैं तो भारत और दक्षिण अफ्रीका फाइनल मुकाबले खेलेंगे.

Women's T20 World Cup
Women's T20 World Cup

सिडनी: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को यहां होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए रिजर्व दिन रखने का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आग्रह ठुकरा दिया है.

गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड जबकि दक्षिण अफ्रीका को मेजबान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. दोपहर में हालांकि बारिश की भविष्यवाणी की गई है जिससे दोनों ही मैचों पर खतरा मंडरा रहा है.

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रोबर्ट्स ने बुधवार को खुलासा किया कि टूर्नामेंट के नियमों के तहत आईसीसी ने रिजर्व दिन के आग्रह ठुकरा दिया है.

ऐसे में अगर दोनों सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ चाहते हैं तो भारत और दक्षिण अफ्रीका मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे क्योंकि ये दोनों टीमें अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहीं थी.

सेमीफाइनल मुकाबले

रोबर्ट्स ने कहा, 'हमने सवाल पूछा था (रिजर्व दिन को लेकर).' उन्होंने कहा, 'यह खेलने के नियमों का हिस्सा नहीं था और हम इसका सम्मान करते हैं. हम आशावादी हैं क्योंकि एससीजी की पानी निकासी प्रणाली काफी अच्छी है और मौसम की भविष्यवाणी अगर अच्छी नहीं है तो बेहद बुरी भी नहीं है.'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रोबर्ट्स

टूर्नामेंट के लिए आईसीसी के नियमों के अनुसार कम से कम 20 ओवर का मैच होना चाहिए और प्रत्येक टीम 10 ओवर खेली हो. रोबर्ट्स ने कहा, 'हम आशावादी हैं और कल रात विभिन्न हालात के लिए योजना बना रहे हैं लेकिन महत्वपूर्ण है कि अपनी टीम को 20 ओवर का पूरा मैच नहीं होने की स्थिति में 10 ओवर, 12 ओवर, 18 ओवर या जो भी हो उस स्थिति के लिए तैयार रखें.'

हरमनप्रीत कौर

हालांकि मीडिया में आई खबरों के अनुसार आईसीसी के प्रवक्ता ने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि इससे टूर्नामेंट को लंबा खींचना पड़ता.

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार को ग्रुप बी का अंतिम मैच भी बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details