दिल्ली

delhi

हेजलवुड-कमिंस के दम पर जीता ऑस्ट्रेलिया, तेज गेंदबाजों ने निजी उपलब्धियां भी की हासिल

By

Published : Dec 19, 2020, 6:17 PM IST

Updated : Dec 19, 2020, 7:26 PM IST

जोश हेजलवुड ने भारत की दूसरी पारी में पांच विकेट ले विकटों को दोहरा शतक जमाया. पैट कमिंस ने इस पारी में चार विकेट लिए. हेजलवुड ने रविचंद्रन अश्विन का विकेट ले 200 का आंकड़ा छुआ.

जोश हेजलवुड
जोश हेजलवुड

एडिलेड :ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यह मुकाम हासिल किया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने भी टेस्ट में अपने 150 विकेट पूरे किए.

जोश हेजलवुड और पैट कमिंस

यह भी पढ़ें- टेस्ट में भारत के लिए सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने मयंक

हेजलवुड ने भारत की दूसरी पारी में पांच विकेट ले विकटों को दोहरा शतक जमाया. कमिंस ने इस पारी में चार विकेट लिए. हेजलवुड ने रविचंद्रन अश्विन का विकेट ले 200 का आंकड़ा छुआ. हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के लिए 200 विकेट लेने वाले 18वें गेंदबाज बन गए हैं.

कमिंस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को कैमरून ग्रीन के हाथों कैच करा 150 टेस्ट विकेट पूरे किए.

पैट कमिंस

हेजलवुड ने कहा, "सब कुछ प्लान के मुताबिक गया. मजा आया. हम सभी अच्छे दोस्त हैं. मैदान पर आकर हर मैच में 20 विकेट लेना शानदार है. आप कभी भी क्रिकेट अपनी उपलब्धियों के लिए नहीं खेलते हो, लेकिन 200 टेस्ट विकेट पूरे कर मजा आया."

यह भी पढ़ें- कप्तान विराट कोहली और 19 दिसंबर.... जुड़े हैं दो अजीब संयोग

हेजलवुड और कमिंस की घातक गेंदबाजी के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरी पारी में 39 रनों पर समेट दिया जो टेस्ट में उसका सबसे कम स्कोर है. इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से अपने नाम कर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

Last Updated :Dec 19, 2020, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details