दिल्ली

delhi

इंग्लैंड की महिला टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप

By

Published : Oct 1, 2020, 5:01 PM IST

बारिश से प्रभावित पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर शृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप किया.

ENG vs WI
ENG vs WI

डर्बी: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने बारिश से प्रभावित पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर शृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप किया.

बारिश के कारण यह मैच पांच-पांच ओवर का कर दिया गया था. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 41 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड किसी भी बल्लेबाज के दोहरे अंक में नहीं पहुंचने के बावजूद 4.3 ओवर में सात विकेट पर 42 रन बनाने में सफल रहा.

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान स्टेफनी टेलर ने 15, नताशा मैकलीन ने नाबाद 14 और डींड्रा डोटिन ने 11 रन बनाए. इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए. इसके बाद भी उसके विकेट गिरते रहे.

इंग्लैंड को आखिरी ओवर में सात रन चाहिए थे लेकिन सराह ग्लेन और फ्रान विल्सन रन आउट हो गयी. ऐसे में शकीरा सेलमान की तीन नोबाल वेस्टइंडीज को भारी पड़ गयी.

खेले गए चौथे टी20 में विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोंस और कप्तान हीथर नाइट की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के संयमित प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हरा दिया था.

वेस्टइंडीज की टीम

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए और इसके बाद वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 122 रन पर रोक दिया. इंग्लैंड ने इस तरह से पांच मैचों की शृंखला में क्लीन स्वीप की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए.

वहीं, इंग्लैंड ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को 47 रन, दूसरे में भी 47 रन जबकि तीसरे में 20 रन से हराया था. इस तरह इंग्लैंड की महिला टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज 5-0 से अपने नाम की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details