दिल्ली

delhi

Sexist tweets about Dhoni and Kohli daughters : DCW प्रमुख की शिकायत पर केस दर्ज

By

Published : Jan 17, 2023, 11:54 AM IST

Updated : Jan 17, 2023, 12:32 PM IST

क्रिकेटर विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की बेटियों को लेकर अश्लील ट्वीट करने के मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है.

DCW chief Swati Maliwal
DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली : क्रिकेटर विराट कोहली और एमएस धोनी की बेटियों के खिलाफ ट्विटर पर कुछ लोगों द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने 12 जनवरी को सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों पर केस दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था. इसके साथ ही उन्होंने इस तरह के भद्दे ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट भी दिए थे.

DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने ट्वीटर पर विराट कोहली और धोनी की बेटी-पत्नियों को लेकर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में नाराजगी जाहिर की थी. 12 जनवरी को इस मामले में संज्ञान लेते हुए उन्होंने दिल्ली पुलिस साइबर सेल को नोटिस जारी कर FIR दर्ज के निर्देश दिए थे. वहीं, दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया है. इससे पहले DCW अध्यक्ष स्वाति ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'देश के दो बड़े क्रिकेटर कोहली और धोनी की बेटियों की फोटो ट्वीटर पर पोस्ट कर कुछ लोग भद्दी टिप्पणी कर रहे हैं. 2 साल और 7 साल की बच्चियों के बारे में ऐसी घटिया बातें? कोई खिलाड़ी नहीं पसंद है तो क्या उसकी बच्ची को गाली दोगे? पुलिस को FIR दर्ज करने के लिए नोटिस जारी कर रहे हैं'.

इसके साथ ही DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कुछ टिप्पणियों के धुंधले स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किए थे. उन्होंने कहा कि कोई भी क्रिकेट मैच हारने के बाद फैंस द्वारा खिलाड़ियों को इस तरह ट्रोल करना सही नहीं है. लेकिन ट्रोलर्स तो कई बार खिलाड़ियों के परिवार वालों को गालियां तक देने लगते हैं. स्वाति मालीवाल द्वारा शेयर किए दोनों सक्रीनशॉट में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है. इससे पहले भी 2020 में एक इंस्टाग्राम यूजर ने एमएस धोनी की पांच साल की बेटी के लिए भी इस तरह की टिप्पणी की थी.

पढ़ें-Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने घरेलू सरजमीं पर बनाए खास रिकॉर्ड, जानिए

Last Updated :Jan 17, 2023, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details