दिल्ली

delhi

पाकिस्तानी कप्तान ने अपने देश को बताया शांति-दूत, लोगों ने उड़ाया मजाक

By

Published : Sep 22, 2021, 3:21 PM IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान में सीरीज का पहला मैच शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए दौरा रद्द कर दिया था. उसके बाद से पाकिस्तानी क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

Pakistan women cricket team captain Bismah Maroof  पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम कप्तान बिसमाह मरूफ  पाकिस्तान शांति दूत  BABAR AZAM  NEW ZEALAND VS PAKISTAN  PAKISTAN CRICKET  PAKISTAN NEWS  SHOAIB AKHTAR  Sports News
कप्तान बिसमाह मरूफ

हैदराबाद:न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बीते दिनों शुक्रवार को पाकिस्तान के रावलपिंडी में वनडे सीरीज का पहला मैच शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए दौरा रद्द कर दिया था. उसके बाद एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की किरकिरी हो गई. पाकिस्तान के मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर्स न्यूजीलैंड के इस फैसले से निराश दिखे.

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिसमाह मरूफ ने भी ट्वीट कर लिखा, पूरी दुनिया को पता है कि हम क्रिकेट से प्यार करने वाले और शांति प्रिय देश हैं. हम अपने देश में क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की सभी कोशिशें कर रहे हैं. न्यूजीलैंड सरकार और क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले से हमार दिल टूट गया है. वहीं इसी के साथ पिछले साल में हमारे द्वारा किए गए सभी प्रयासों को भी बर्बाद कर दिया है.

बिसमाह मरूफ का ट्वीट

मशरूफ के इस ट्वीट पर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू किया. उनके शांति प्रिय देश वाली बात को पकड़ लिया. कई लोगों ने कहा, आप पीस लविंग नहीं बल्कि 'पीस' लविंग हैं. कई लोगों ने ये भी कहा, आपके DNA में आतंक है तो लोगों ने शांति प्रिय होने की बात को मजाक बताया.

कप्तान बिसमाह मरूफ का ट्वीट

गौरतलब है, 18 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर पहुंच थी. इस दौरे पर कीवी टीम को तीन वनडे और पांच टी-20 मुकाबले खेलने थे. इससे पहले साल 2003 में टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था. इस दौरे की शुरुआत होने ही वाली थी कि मैच शुरू होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसे रद्द करने का फैसला कर लिया गया.

यह भी पढ़ें:विराट कोहली उसी तीव्रता के साथ खेलना जारी रखेंगे: अजीत अगरकर

बता दें, साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हुई गोलीबारी की घटना के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट बंद हो गया था. सभी टीमें पाकिस्तान का दौरा करने में कतराती थीं. अक्सर पड़ोसी देश को यूएई में सीरीज होस्ट करते देखा जाता था.

यह भी पढ़ें:मिताली राज खेल के सभी प्रारूपों में 20,000 रन बनाने वाली पहली महिला बल्लेबाज बनीं

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे सीरीज के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट दोबारा शुरू ही हुआ था कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने उस पर एक और सवाल खड़ा कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details