दिल्ली

delhi

टीम इंडिया को बड़ा झटका, सूर्यकुमार-हार्दिक अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 7, 2024, 6:30 PM IST

अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं.

suryakumar yadav and hardik pandya
सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या

हैदराबाद : दक्षिण अफ्रीका के सफल दौरे के बाद टीम इंडिया को अब अपने घर में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. जून में वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारत को एकमात्र यही टी20I सीरीज खेलनी है. फिर आईपीएल शुरू हो जाएगा, टीम सलेक्शन से लेकर तैयारी के लिहाज से इसलिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या. भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं, रुतुराज गायकवाड़ भी उंगली की चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं. उनके इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज का पहला हिस्सा भी मिस करने की संभावना है.

अफगानिस्तान टी20I के लिए टीम का चयन आज शाम को होने की संभावना है. स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली के इसका हिस्सा होने में संशय बरकरार है. टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से न तो रोहित और न ही कोहली ने कोई टी20 इंटरनेशनल खेला है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, सूर्यकुमार और हार्दिक दोनों के आईपीएल से वापस एक्शन में आने की उम्मीद है. बता दें कि सूर्या को दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका को जोहान्सबर्ग में तीसरे और अंतिम मैच में फिल्डिंग के दौरान टखने में चोट लग गई थी. हाल ही में उनके टखने की सर्जरी हुई है और उम्मीद है कि वह कुछ महीनों में ट्रेनिंग पर लौट आएंगे.

हार्दिक पांड्या पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप लीग मैच के दौरान लिगामेंट फटने के कारण पूरे विश्व कप से बाहर हो गए थे.

हार्दिक का रिहैब जारी है और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में बीसीसीआई मेडिकल स्टाफ ने उनके शीघ्र ही स्वस्थ होने की भविष्यवाणी की थी, यह पता चला है कि भारत का ऑलराउंडर अपनी ताकत और कंडीशनिंग पर काम कर रहा है, लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाया है. एहतियात के तौर पर मेडिकल टीम ने हार्दिक को सलाह दी है कि उन्हें अपने काम के बोझ को कम करने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details