दिल्ली

delhi

Nathan Lyon : ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, पिंडली की चोट के कारण एशेज से बाहर हुए स्टार स्पिनर लियोन

By

Published : Jul 3, 2023, 3:31 PM IST

स्टार स्पिनर नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार 100वें टेस्ट में खेलने के बाद पिंडली की चोट के कारण एशेज से बाहर हो गए हैं. लियोन को फिल्डिंग करने के दौरान चोट लगी थी.

nathan lyon out of ashes 2023
नाथन लियोन

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन दाएं पैर की पिंडली की चोट के कारण सोमवार को बाकी बची एशेज श्रृंखला से बाहर हो गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार 100वां टेस्ट खेल रहे 36 साल के ऑफ स्पिनर लियोन को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान पिंडली में चोट लगी थी. ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट को 43 रनों से जीतकर 5 मैच की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है.

चोट के बाद लियोन तुरंत मैच से चले गए और उन्होंने इसके बाद गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण नहीं किया. वह हालांकि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे और अंतिम विकेट के लिए 15 रन की साझेदारी की. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किसी विकल्प की घोषणा नहीं की है और ऐसे में साथी ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी के तीसरे टेस्ट में उनकी जगह लेने की उम्मीद है. लियोन सुनिश्चित नहीं है कि वह रिहैबिलिटेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे या इग्लैंड में ही रहेंगे. इस अनुभवी स्पिनर ने कहा कि वह मर्फी का मार्गदर्शन करने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

लियोन ने कहा, 'यहां अंतिम सत्र के दौरान (चौथे दिन) मैं टॉड के साथ बैठा और स्पिन गेंदबाजी के बारे में बात की जैसे हम करते हैं. मुझे टॉड पर काफी भरोसा है. वह शानदार खिलाड़ी है. वह सीखने के लिए तैयार रहता है'. उन्होंने कहा, 'मैंने उसे कहा है कि मैं ड्रेसिंग रूम में उसके साथ रहूं या बेड पर बैठकर टीवी देख रहा हूं, मैं फोन पर हमेशा उपलब्ध रहूंगा'.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details