दिल्ली

delhi

बेन स्टोक्स ने किया क्रिकेट में वापसी का एलान

By

Published : Oct 25, 2021, 3:33 PM IST

Ben Stokes को चोट के चलते उन्हें स्क्वॉड में नहीं चुना गया था. लेकिन अब उन्होंने अपनी वापसी का एलान कर दिया है.

बेन स्टोक्स ने किया क्रिकेट में वापसी का एलान
Ben Stokes returns

हैदराबाद:England Cricket Team ने हाल ही Australia के खिलाफ इस साल के अंत में होने वाली एशेज सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों की घोषणा की थी. टीम में इंग्लैंड के कई प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी गई. टीम की कमान नियमित कप्तान से Joe Root ही संभालते हुए नजर आएंगे. हालांकि, बेन स्टोक्स को चोट के चलते उन्हें स्क्वॉड में नहीं चुना गया था. लेकिन अब उन्होंने अपनी वापसी का एलान कर दिया है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक सूचना देते हुए कहा, बेन स्टोक्स को एशेज दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. बेन स्टोक्स अपनी उंगली की चोट और मेंटल हेल्थ के कारण लंबे अरसे से क्रिकेट से नहीं जुड़ पाए हैं. लेकिन डॉक्टर्स और इंग्लैंड की मेडिकल टीम ने यह सुनुश्चित किया है कि अब बेन स्टोक्स बाकी खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

बेन स्टोक्स ने अपनी वापसी को लेकर कहा, मैंने मेंटल हेल्थ के चलते क्रिकेट से दूरी बनाई और साथ ही मेरी उंगली की चोट भी अब धीरे-धीरे ठीक हो गई है. अब मैं अपने साथी खिलाड़ियों को देखने के लिए बेताब हूं. मैदान पर उनके साथ खेलने के लिए तैयार भी हूं. मैं ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रेडी हूं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी और आखिरी मैच 14-18 जनवरी को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें:ऐतिहासिक जीत के बाद न्यूजीलैंड से बदला चुकता करने उतरेगा पाकिस्तान

एशेज के लिए इंग्लैंड टीम

जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

ABOUT THE AUTHOR

...view details