दिल्ली

delhi

वर्ल्ड कप क्रिकेट 2023 के 6 मैचों के शेड्यूल बदलने का प्लान, जल्द होगी आधिकारिक घोषणा

By

Published : Aug 3, 2023, 11:14 AM IST

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही इस बात का इशारा किया था कि केवल भारत पाकिस्तान ही नहीं बल्कि कई मैचों की तारीखों में परिवर्तन हो सकता है. इसके लिए आईसीसी की मंजूरी का इंतजार हो रहा है...

BCCI Secretary Jay Shah
बीसीसीआई के सचिव जय शाह

नई दिल्ली :भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप क्रिकेट 2023 में एक दो नहीं बल्कि 6 मैचों के शेड्यूल में बदलाव होने की संभावना बताई जा रही है. इसमें पाकिस्तानी टीम के द्वारा खेले जाने वाले दो मैच में शामिल हैं. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कुछ और मैचों के शेड्यूल में परिवर्तन की बात कह रहा है. इस बारे में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही पुष्टि कर दी थी.

बाबर आजम व रोहित शर्मा

मीडिया सूत्रों व खेल से जुड़े लोगों से मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच समेत आधा दर्जन मैचों के शेड्यूल में परिवर्तन की बात कही जा रही है. भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाला मैच अब 1 दिन पहले 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके लिए पाकिस्तान की ओर से हरी झंडी भी मिलने की उम्मीद है. हालांकि मैच का स्थान नहीं बदला जाएगा. इसके अलावा पाकिस्तान का जो मैच 12 अक्टूबर को होना था उसे 10 अक्टूबर को हैदराबाद में खेले जाने की संभावना है. इसके स्थान में तो नहीं, बल्कि तारीख में परिवर्तन की बात कही जा रही है.

इसके अलावा कहा जा रहा है कि 11 अक्टूबर को चेन्नई में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ मैच हैं. दूसरे दिन दिल्ली में इंग्लैंड और अफगानिस्तान का भी मैच है, ऐसी स्थिति में से किसी एक मैच के परिवर्तन की बात है. हालांकि इस बारे में अभी तक अंतिम पुष्टि नहीं हुई है. बीसीसीआई के प्रस्ताव पर आईसीसी को अपनी ओर से पुष्टि करनी है. उसके बाद ही कोई नया शेड्यूल देखने को मिलेगा.

आपको पता नहीं कि भारत में खेले जाने वाला विश्व कप 5 अक्टूबर 2023 से शुरू होकर 19 नवंबर तक चलेगा. पहला और फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा, जबकि इसी मैदान पर 19 नवंबर को फाइनल मैच भी खेला जाएगा. इसके अलावा दो सेमीफाइनल में 15 और 16 नवंबर को क्रमशः मुंबई और कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे.

इसे भी देखें..

ABOUT THE AUTHOR

...view details