दिल्ली

delhi

बांग्लादेश 53 रन पर सिमटा, दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट जीता

By

Published : Apr 4, 2022, 4:29 PM IST

साउथ अफ्रीका ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को सुबह के सत्र में बांग्लादेश को 53 रन पर समेटकर 220 रन से जीत दर्ज की.

Bangladesh vs South Africa  Bangladesh Cricket Team  South Africa Cricket Team  Sports News  Cricket news  South Africa won first Test
Bangladesh vs South Africa

डरबन:दक्षिण अफ्रीका ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को सुबह के सत्र में बांग्लादेश को 53 रन पर समेटकर 220 रन से जीत दर्ज की. दूसरी पारी में बांग्लादेश के बल्लेबाज सिर्फ 19 ओवर क्रीज पर टिक सके.

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में सिर्फ दो गेंदबाजों का उपयोग किया. ये दोनों स्पिनर थे. बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 32 रन देकर सात, जबकि ऑफ स्पिनर साइमन हार्मर ने 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए. मैच का अंत हैरानी भरा रहा, क्योंकि बांग्लादेश को उम्मीद थी कि वह अंतिम पारी में 274 रन के लक्ष्य को हासिल करके दक्षिण अफ्रीका पर पहली टेस्ट जीत दर्ज करने में सफल रहेगा.

यह भी पढ़ें:रॉस टेलर ने आखिरी पारी में 14 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 11 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे और पांचवें दिन भी विकटों का पतझड़ जारी रहा. बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन शंटो (26) और पुछल्ले बल्लेबाज तास्किन अहमद (14) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और अंतिम दिन एक घंटे से भी कम समय में बाकी बचे सात विकेट चटकाकर दो टेस्ट की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details