दिल्ली

delhi

आस्ट्रेलियाई कोच मैकडोनाल्ड ने क्यों कहा कि वॉर्नर चयनकर्ता नहीं ?

By PTI

Published : Dec 30, 2023, 1:32 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने सन्यांस के बाद उनकी जगह ओपनर का नाम सुझाया था. इस पर कोच मैक्डोनल्ड ने कहा कि वार्नर कोच नही हैं. उन्होंने नाम सुझाया उसके लिए धन्यावाद. पढ़ें पूरी खबर.....

Andrew McDonald
मैकडोनाल्ड

मेलबर्न : डेविड वॉर्नर ने भले ही उनके बाद टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरूआत के लिये मार्कस हैरिस का नाम लिया हो लेकिन आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा है कि वे अधिक विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और कैमरन ग्रीन भी दौड़ में हैं. वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में तीन जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरूआत के लिये वॉर्नर के बाद कई नामों पर विचार चल रहा है. हैरिस, ग्रीन, मैट रेनशॉ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट के नाम दौड़ में हैं. मैकडोनाल्ड ने कहा , 'डेविड चयनकर्ता नहीं है. पिछली बार उसने मैट रेनशॉ का नाम लिया था और शायद अगला नाम कैम बेनक्रॉफ्ट और फिर कैमरन ग्रीन का होगा.

मैक्डोनल्ड ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'लेकिन यह अच्छी बात है कि वह किसी साथी खिलाड़ी का यूं समर्थन कर रहे हैं. उससे उसकी राय पूछी गई थी और हमें खुशी है कि उसने राय दी’ आस्ट्रेलिया को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है और कोच ने कहा कि उससे पहले फैसला ले लिया जायेगा. मैकडोनाल्ड ने यह भी कहा कि यूएई में आईएलटी 20 खेलने के लिये वॉर्नर फरवरी के आखिर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 नहीं खेलेंगे.

बता दें कि डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे मैच के बाद अलविदा कह देंगे. हालांकि, वह वनडे और टी 20 मैच खेलते रहेंगे. वार्नर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो वार्नर ने 111 मैचों की 203 पारी में 8695 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 26 शतक और 36 अर्धशतक जमाए हैं. टेस्ट में उनका उच्चतम स्कोर 335 रन है.

यह भी पढ़ें : साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, गेराल्ड कोएत्जी कैपटाउन टेस्ट मैच से हुए बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details