दिल्ली

delhi

अंबाती रायडू ने 8 दिनों में ही क्यों छोड़ी राजनीति?, सामने आई बड़ी वजह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 8, 2024, 4:23 PM IST

Ambati Rayudu
अंबाती रायडू

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने 9 दिनों में ही राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है. जिसके पीछे मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का बड़ा हाथ माना जा रहा है. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

हैदराबाद :पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने अपने फैसले से एक बार फिर सभी को चौंका दिया है. पिछले कुछ दिनों में दाएं हाथ के इस क्रिकेटर ने कई यू-टर्न लिए हैं. रायडू ने कुछ दिन पहले ही आंध्र प्रदेश की युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) को ज्वाइंन किया था. 28 दिसम्बर को उन्होंने सत्ताधारी वाईएसआरसीपी प्रमुख और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की उपस्थिती में पार्टी का हाथ थामा था. लेकिन महज 9 दिनों बाद ही उनका राजनीति से मोहभंग हो गया और उन्होंने पार्टी के साथ-साथ राजनीति छोड़ने का फैसले से सभी को चौंका दिया.

एक पोस्ट कर छोड़ी राजनीति
राजनीति में आने के 9 दिन बाद 6 जनवरी को ही अंबाती रायडू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर राजनीति से अंबाती ब्रेक लेने की बात कही. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर किए गए अपने इस पोस्ट में उन्होंने कहा, 'मैंने YSRCP पार्टी छोड़ने और कुछ समय के लिए राजनीति से बाहर रहने का फैसला किया है'. हालांकि, अब रायडू के राजनीति से ब्रेक लेने के पीछे की वजह सामने आई है. जिसके पीछे मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का बड़ा हाथ है.

मुंबई इंडियंस के लिए राजनीति से लिया ब्रेक
अंबाती रायडू एक बार फिर से मैदान पर अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आयेंगे. रायडू के पॉलिटिक्स से ब्रेक लेने के पीछे मुंबई इंडियंस का हाथ है. दरअसल, रायडू यूएई की लीग आईएलटी20 में मुंबई इंडियंस एमिरेट्स की ओर से खेलेंगे. रायडू ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. इस पोस्ट में रायडू ने लिखा है, 'मैं अंबाती रायुडू 20 जनवरी से दुबई में आगामी आईएलटी20 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करूंगा. जिसके लिए मुझे पेशेवर खेल खेलते समय राजनीतिक रूप से गैर-संबद्ध होना आवश्यक है'.

आईपीएल से ले चुके हैं सन्यांस
अंबाती रायडू ने 2023 में आईपीएल से संन्यास ले लिया था. वो पिछले आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे. रायडू का आईपीएल करियर बेहद शानदार रहा था. उन्होंने 204 मैचों में 4332 रन बनाए, जिसमें 1 शतक और 22 अर्धशतक शामिल है. रायडू ने 55 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 47.06 के बेहतरीन औसत से कुल 1694 रन बनाए.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details