दिल्ली

delhi

ट्विटर ट्रेंड में आया 'नमाज', अभिनेत्री बोली- 'हिंदू होने के नाते शर्मसार हूं'

By

Published : Oct 23, 2021, 10:42 AM IST

Updated : Oct 23, 2021, 12:27 PM IST

शुक्रवार को गुरुग्राम के सेक्‍टर 12-A की एक निजी संपत्ति पर जब मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग शांतिपूर्वक नमाज अदा कर रहे थे, तभी एक उग्र भीड़, जिसमें कथित तौर पर बजरंग दल कार्यकर्ता शामिल थे. नमाज स्थल पर पहुंच गए और नमाज़ पढ़ रहे लोगों के सामने 'जय श्री राम' के नारे लगाने लगे.

अभिनेत्री स्वरा भास्कर
अभिनेत्री स्वरा भास्कर

हैदराबाद: अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने गुरुग्राम में नमाज़ पढ़ रहे लोगों के सामने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाने पर गुस्सा जाहिर किया है, और इस घटना से जुड़े वीडियो क्लिप ट्वीट कर कहा है कि हिन्दू होने पर वो शर्मिंदा हैं. उन्होंने एक लाइन के ट्वीट में लिखा, 'एक हिंदू होने पर शर्मिन्दा हूं!'वही, दूसरी तरफ सोशल मीडिया यूजर्स इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे. इसके चलते ट्विटर पर 'नमाज' ट्रेंड होने लगा है.

ट्विटर ट्रेंड में आया 'नमाज'

स्वरा के इस ट्वीट पर लोगों की भी अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है. एक यूजर ने लिखा, ‘ऐसा बयान आपका पहली बार नहीं आया ह, अगर इतना ही अपने धर्म से नफरत तो इसे बदल लो।’ कुकिल शर्मा नाम के यूजर लिखते हैं, ‘हिंदू धर्म को इन जैसे लोगों के कारण ही बदनामी झेलनी पड़ती है. किसी की प्रार्थना को बाधित करने का कोई अधिकार नहीं है।’ एक अन्य यूजर लिखते हैं, ‘आज भारत में हिंदू-मुस्लिम जरूर अलग-अलग नजर आते हैं, लेकिन इस देश पर हक तो दोनों का ही है।’

दरअसल, गुरुग्राम के सेक्‍टर 12-A की एक निजी संपत्ति पर जब मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग शांतिपूर्वक नमाज अदा कर रहे थे, तभी वहां बजरंग दल के कार्यकर्ता की भीड़ जुट गई. भीड़ में शामिल लोग नमाज पढ़ रहे लोगों के सामने 'जय श्री राम' के नारे लगाने लगे. इससे इलाके में तनाव व्‍याप्‍त हो गया.

यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब शहर के सेक्‍टर 47 में भी इसी तरह की घटना हो चुकी है. जहां सरकारी जमीन पर खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग की गई थी. शुक्रवार की इस घटना के सामने आए वीडियो में मुस्लिम समुदाय के लोगों की नमाज की तैयारी के दौरान बड़ी संख्‍या में पुलिस (इसमें रैपिड एक्‍शन फोर्स के सदस्‍य भी शामिल हैं) को देखा जा सकता है. वीडियो में दर्जनों पुलिसकर्मियों को पीले रंग के बैरिकेड के पीछे खड़ा देखा जा सकता है. ये विरोध कर रही भीड़ को रोक रहे हैं जो 'जय श्रीराम' के नारे लगा रही है.

ये भी पढ़ें:स्वरा भास्कर ने भोजपुरी में गाया सोहर, आप नेता बोले-'...लड़की के जन्म पर यही सोहर'

दोनों ही मामलों (सेक्‍टर 47 और सेक्‍टर 12-A) में नमाज स्‍थल गुरुग्राम प्रशासन द्वारा चिन्‍हित उन 37 स्‍थानों में शामिल हैं, जहां पर मुस्लिमों को नमाज अदा करने की इजाजत है. वर्ष 2018 में इसी तरह की घटना के सामने आने के बाद हिंदू और मुस्लिमों के बीच बातचीत के बाद प्रशासन ने ये स्‍थल तय किए थे.

ये भी पढ़ें:आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने दर्ज कराया बयान

Last Updated :Oct 23, 2021, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details