दिल्ली

delhi

Drugs Case: गिरफ्तार हुए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन

By

Published : Oct 3, 2021, 5:43 PM IST

Updated : Oct 3, 2021, 8:12 PM IST

एनसीबी ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से कड़ी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. उसके बाद सभी गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी.

शाहरुख का बेटा आर्यन गिरफ्तार
शाहरुख का बेटा आर्यन गिरफ्तार

हैदराबाद:नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार शाम 2 अक्टूबर को मुंबई में एक लग्जरी क्रूज शिप पर हो रही ड्रग्स पार्टी पर छापेमारी की थी.वही, इस मामले में एनसीबी ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान कड़ी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी ने आर्यन से क्रूज में उनकी मौजूदगी को लेकर पहले उनसे पूछताछ की. वही, अब एनसीबी ने आर्यन खान सहित अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को गिरफ़्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों को एनसीबी कोर्ट में पेश करेगी.

गिरफ्तार हुए अभिनेता शाहरुख के बेटे आर्यन
आर्यन को कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस

बता दें कि एनसीबी ने शनिवार रात मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर हो रही ड्रग्स पार्टी पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया है. एनसीबी की टीम क्रूज पर यात्री बनकर ताक लगाए बैठी थी. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अब इस मामले में एनसीबी ने आठ लोगों को पूछताछ के लिए ले जाया गया है, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं.

गिरफ्तार हुए अभिनेता शाहरुख के बेटे आर्यन खान

एनसीबी ने मामले में बयान जारी कर बताया है कि बीते 2 अक्टूबर को मुंबई के कॉर्डेलिया क्रूज पर टीम ने छापा मारा और शिप पर मौजूद सभी लोगों की तलाशी ली गई. तलाशी में एनीसीबी को भारी मात्रा में ड्रग्स हाथ लगी है, जिसमें कोकिन, एमडी, एमडीएमए, और चरस शामिल है. एनसीबी में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है 1. मुनमुन धमेचा 2. नुपुर सारिका 3. इस्मित सिंह 4. मोहक जायसवाल 5. विक्रांत छोकर 6. गोमित चोपड़ा 7. आर्यन खान 8. अरबाज मर्चेंट .

इसके अलावा क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में छह पार्टी ऑर्गेनाइजरों को भी समन जारी किया गया है. इन सभी ऑर्गेनाइजरों को आज ही पूछताछ के लिए हाजिर होना है. इसमें फैशन टीवी इंडिया के एमडी काशिफ खान को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

क्रूज के सीईओ का बयानवहीं, कॉर्डेलिया क्रूज के अध्यक्ष और सीईओ जुर्गन बेलोम ने इस पूरे मामले में बताया है कि एनसीबी ने छापेमारी की, जिसमें कुछ यात्रियों के सामान में से ड्रग्स बरामद हुई है और उन सभी संदिग्ध यात्रियों को शिप से उतार दिया गया है. सीईओ ने इसकी वजह से हुई देरी के लिए माफी भी मांगी है.तीन दिन चलनी थी हाईप्रोफाइल पार्टीकॉर्डियाला शिप मुंबई से गोवा के लिए जा रहा था. शिप शनिवार दोपहर (2 अक्टूबर) को रवाना हुआ था. क्रूज पर तीन दिन लगातार पार्टी होनी थी और जहाज 4 अक्टूबर को वापस लौटना था.

ये भी पढ़ें:ड्रग्स पार्टी मामला : शाहरुख के बेटे आर्यन खान समेत 8 लोगों से पूछताछ, मोबाइल जब्त

इस शिप पर तकरीबन 600 हाईप्रोफाइल लोग मौजूद थे. इस क्रूज की यात्री क्षमता 2000 तक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीबी कानूनी कार्रवाई से पहले ड्रग्स सेवन का पता लगाने के लिए इन सभी का मेडिकल टेस्ट कराएगी.इन कंपनियों ने की थी पार्टी ऑर्गेनाइजबीच समंदर होने वाली इस पार्टी में शामिल होने की फीस 60 हजार से 5 लाख रुपये थी. इस पार्टी को दिल्ली की Namascray Experience और फैशन टीवी इंडिया ने ऑर्गेनाइज किया था.कितनी बरामद हुई ड्रग्स.

ये भी पढ़ें:ड्रग्स मामला : आर्यन खान से NCB की पूछताछ, सुनील शेट्टी बोले- वो बच्चा है, सच सामने आने दो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छापेमारी के दौरान एनसीबी को भारी मात्रा में ड्रग्स हाथ लगी है, जिसमें 20 ग्राम कोकिन, 30 ग्राम चरस, 10 ग्राम एमडी समेत एमडीएमए ड्रग्स की गोलियां शामिल हैं.

Last Updated : Oct 3, 2021, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details