दिल्ली

delhi

तालिबानियों के बीच फंस गया इस टीवी एक्ट्रेस का जीजा, बताए रूह कंपा देने वाले हालात

By

Published : Aug 19, 2021, 1:24 PM IST

अफगानिस्तान पर तालिबानियों ने कब्जा कर पूरे देश में हाहाकार मचाया हुआ है. अफगानी लोग अपनी जान बचाने के लिए सिर छिपाए भाग रहे हैं. वहीं, अफगानिस्तान में कई संख्या में भारतीय भी हैं, जिनकी जान को लगातार खतरा बना हुआ है. उनमें से एक हैं टीवी एक्ट्रेस नुपुर अलंकार के जीजा कौशल अग्रवाल, जिन्होंने तालिबान के कब्जे वाले देश अफगानिस्तान के हालात बयां किए हैं.

Nupur Alankar
Nupur Alankar

हैदराबाद : अफगानिस्तान पर तालिबानियों ने कब्जा कर पूरे देश में हाहाकार मचाया हुआ है. अफगानी लोग अपनी जान बचाने के लिए सिर छिपाए भाग रहे हैं. वहीं, अफगानिस्तान में कई संख्या में भारतीय भी हैं, जिनकी जान को लगातार खतरा बना हुआ है. उनमें से एक हैं टीवी एक्ट्रेस नुपुर अलंकार के जीजा कौशल अग्रवाल, जिन्होंने तालिबान के कब्जे वाले देश अफगानिस्तान के हालात बयां किए हैं.

'दीया और बाती हम', 'रेत' और 'भागे रे मन' जैसे टीवी सीरियल में नजर आ चुकीं टीवी एक्ट्रेस नुपुर अंलकार की छोटी बहन के पति कौशल अग्रवाल बीती 16 जुलाई को बिजेनस के सिलसिले में अफगानिस्तान गए थे. कौशल 15 अगस्त को देश वापस आने वाले थे, लेकिन इस दिन तालिबान ने अफगानिस्तान को अपने कब्जे में ले लिया.

ईटी से बातचीत में कौशल ने अफगानिस्तान में हालातों के बारे में बताया, जिसे सुनकर किसी की भी रूह कांप उठेगी. कौशल ने बताया, जब मैं 16 जुलाई को यहां बिजनेस के सिलसिले में आया तो ऐसा कुछ भी नहीं था, हालात इतने डरावने हो जाएंगे किसी को इस बात का अंदेशा तक नहीं था, हालांकि में 15 अगस्त को ही मैं आने वाला था, लेकिन काम के चलते मैंने अपना वीजा 30 अगस्त तक बढ़वा लिया.

कौशल ने बताया कि मैं यहां फंस चुका हूं और अपने वतन वापस लौटना चाहता हूं. मैंने मदद के लिए भारतीय दूतावास से कॉल पर बात की, लेकिन किसी भी तरह कोई आश्वसान नहीं मिला. मुझे फ्लाइट लेने के लिए काबुल जाना होगा और पता नहीं मैं वहां तक कैसे पहुंच पाउंगा, क्योंकि तालिबानी वहां पेट्रोलिंग कर रहे हैं, ये बहुत ही डरावना मंजर है.

बता दें, कौशल इस वक्त कंधार में फंसे हुए हैं. फिलहाल वह अपने दोस्त के ऑफिस में ठहरे हुए हैं. उन्होंने बताया कि यहां सिर्फ दो या तीन घंटे के लिए ही बिजली आती है और पानी का भी कुछ अता-पता नहीं है. उन्होंने बताया, 'मैं तीन दिन में एक बार ही नहा पा रहा हूं. इतना ही नहीं फोन को कार की बैटरी से चार्ज करना पड़ रहा है. वहीं, मोबाइल नेटवर्क शाम 6 से सुबह 6 बजे तक बंद रहते हैं.

इधर, कौशल का पूरा परिवार उनकी चिंता में डूबा हुआ है और वह उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं.

ये भी पढे़ं : पुर्तगाल में इतने महंगे जूते पहनकर घूम रहीं सुहाना खान, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

ABOUT THE AUTHOR

...view details