दिल्ली

delhi

Twitter Feature: इस फीचर से YouTube-Facebook को टक्कर देगा ट्विटर

By

Published : May 19, 2023, 1:18 PM IST

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपने ट्विटर ब्लू पेज को भी बदल दिया और घोषणा की कि पेड यूजर्स के लिए वीडियो फाइल साइज लिमिट 2जीबी से बढ़ाकर 8जीबी कर दी गई है. मस्क ने गुरुवार को ट्वीट किया, ट्विटर ब्लू वेरिफाइड सब्सक्राइबर अब 2 घंटे के वीडियो (8जीबी) अपलोड कर सकते हैं.

Twitter Paid users can upload two hours long video
ट्विटर

नई दिल्ली : एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर यूट्यूब को टक्कर देने के लिए कमर कस रहा है. इसने अब पेड यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर दो घंटे तक के वीडियो अपलोड करने की इजाजत दे दी है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपने ट्विटर ब्लू पेज को भी बदल दिया और घोषणा की कि पेड यूजर्स के लिए वीडियो फाइल साइज लिमिट 2जीबी से बढ़ाकर 8जीबी कर दी गई है. मस्क ने गुरुवार को ट्वीट किया, ट्विटर ब्लू वेरिफाइड सब्सक्राइबर अब 2 घंटे के वीडियो (8जीबी) अपलोड कर सकते हैं.

पहले, लंबे वीडियो अपलोड केवल वेब के माध्यम से ही संभव थे, लेकिन अब यूजर्स आईओएस ऐप के माध्यम से भी अपलोड कर सकते हैं. इन बदलावों के बावजूद, अधिकतम अपलोड क्वालिटी 1080 पिक्सल है. ट्विटर ने पिछले साल दिसंबर में लॉन्ग वीडियो अपलोड फीचर पेश किया था और इसने हाल ही में वेब पर नए प्लेबैक स्पीड कंट्रोल भी जोड़े हैं. ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस घटनाक्रम पर अपने विचार व्यक्त किए.

एक यूजर ने कमेंट किया, स्वीट, हम उन्हें कब मोनेटाइज कर सकते हैं? एक अन्य यूजर ने लिखा, 'लॉन्ग वीडियो अच्छे होते हैं और मुझे आशा है कि आप यूट्यूब के विकल्प के रूप में उन पर ध्यान केंद्रित करेंगे. शॉर्ट वीडियो खराब हैं. मुझे उम्मीद है कि आप टिक टॉक, शॉर्ट्स और रील्स की नकल नहीं करेंगे. एक और यूजर ने कहा, 'फिल्में आने वाली हैं.' इस बीच, मस्क ने पुष्टि की है कि एनबीसी यूनिवर्सल की ग्लोबल एडवरटाइंजिग अध्यक्ष लिंडा याकारिनो ट्विटर के नए सीईओ के रूप में कार्यभार संभालेंगी. उनकी भूमिका प्रोडक्ट, सॉफ्टवेयर और सिस्टम ऑपरेशन की देखरेख करने वाले कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ के रूप में परिवर्तित होगी.

(आईएएनएस)

अब मिलेगा हाईस्पीड 5G इंटरनेट, Jio ने की Motorola के साथ साझेदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details