दिल्ली

delhi

Calls on Twitter : ट्विटर जल्द ही एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग व कॉल की सुविधा करेगा शुरू, ट्विटर 2.0 के लिए बनाया नया प्लान

By

Published : May 10, 2023, 9:25 AM IST

Updated : May 10, 2023, 11:37 AM IST

Elon Musk Twitter CEO ने मंगलवार को नई सुविधाओं के बारे में जानकारी दी. नया फीचर, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को मेटा के सोशल मीडिया एप्लिकेशन, फेसबुक और इंस्टाग्राम के अनुरूप लाएगा. Calls on Twitter . Twitter Everything App . Twitter Encrypted Messaging .

Calls on Twitter Twitter Everything App Twitter To Allow Calls Twitter Encrypted Messaging
ट्विटर एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग व कॉल

सैन फ्रांसिस्को :ट्विटर इंक के मुख्य कार्यकारी एलन मस्क ने मंगलवार को प्लेटफॉर्म पर आने वाली कॉल और एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सहित नई सुविधाओं के बारे में जानकारी दी. पिछले साल, मस्क ने "ट्विटर 2.0 द एवरीथिंग ऐप" के लिए योजनाओं को हरी झंडी दिखाई, जिसमें उन्होंने कहा कि एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज (डीएम), लॉन्गफॉर्म ट्वीट्स और भुगतान जैसी विशेषताएं होंगी. एलोन मस्क ने कहा कि वह ट्विटर 2.0 को "द एवरीथिंग ऐप" बनाना चाहते हैं.

मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, "जल्द ही आपके हैंडल से इस प्लेटफॉर्म पर किसी से भी वॉयस और वीडियो चैट होगी, ताकि आप दुनिया में कहीं भी लोगों से अपना फोन नंबर दिए बिना बात कर सकें." ट्विटर पर कॉल फीचर माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को मेटा के सोशल मीडिया एप्लिकेशन, फेसबुक और इंस्टाग्राम की पसंद के अनुरूप लाएगा, जिनमें समान विशेषताएं हैं. मस्क ने कहा कि बुधवार से शुरू होने वाले ट्विटर पर एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज का एक संस्करण उपलब्ध होगा,लेकिन यह नहीं बताया कि कॉल एन्क्रिप्टेड होंगे या नहीं. एलन मस्क के इस कदम की कई यूजर्स ने सराहना की है.

वॉल स्ट्रीट सिल्वर नाम के यूजर ने कहा कि 'ये बदलाव ट्विटर को व्हाट्सएप, सिग्नल और कई अन्य ऐप की जगह लेने के लिए मजबूती देगा'

एक यूजर Carlos Gil ने कहा कि 'मै 2009 के बाद से एक लंबे समय तक ट्विटर उपयोगकर्ता के रूप में, मैं सिर्फ उन सभी के लिए अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं जो आप इस मंच पर नवाचार और नए सिरे से उत्साह लाने के लिए कर रहे हैं. मैं समझता हूं कि आप लगातार आलोचना का सामना कर रहे हैं, लेकिन आप एक अद्भुत काम कर रहे हैं. धन्यवाद!

Calls on Twitter . Twitter Everything App . Twitter Encrypted Messaging

Elon Musk ने दूसरे कोविड बूस्टर शॉट को लेकर अपना डरावना अनुभव बताया

Last Updated : May 10, 2023, 11:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details