दिल्ली

delhi

Elon Musk On Twitter Logo : एलन मस्क ने ट्विटर लोगो में बड़े बदलाव के संकेत दिए, जानें क्या है मामला

By

Published : Jul 23, 2023, 1:52 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 2:07 PM IST

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विट के माध्यम से ट्विटर लोगो बदले जाने के बारे में इशारा किया है. पढ़ें पूरी खबर.

Elon Musk On Twitter Logo
ट्विटर लोगो

हैदराबाद : ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कंपनी की नई सीईओ लिंडा याकारिनो (Twitter CEO Linda Yaccarino) का परिचय देते समय ब्रांडिंग 'एक्स' (X) की ओर इशारा किया है. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्विटर के लोगो में बदलाव हो सकता है. चिड़ियां के स्थान पर X लोगो हो सकता है. बता दें कि हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने इससे पहले 12 जुलाई को अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फर्म-xAI के गठन की घोषणा की थी.

बता दें 2022 के अक्टूबर माह में जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है, तब से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में लगातर जबरदस्त बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इनमें से अधिकांश बदलाव ने इसके यूजर्स के बीच विवाद को जन्म दिया है. मस्क अब संकेत दे रहे हैं कि ट्विटर जल्द ही गुप्त रूप से एक बड़े ब्रांडिंग बदलाव से गुजर सकता है.

एलन के लेटेस्ट ट्वीट के अनुसार, 'जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे, सभी पक्षियों को अलविदा कहेंगे.' ट्विटर जल्द ही ब्रांड नाम 'ट्विटर' से दूर जा सकता है. और इसे ब्लूबर्ड के बजाय एक नया लोगो भी मिल सकता है. टेक्नोलॉजी की दुनिया के जानकारों के अनुसार ट्विटर वही रहेगा, यह जल्द ही एक नये नाम और लोगो के साथ हम सबों के सामने हो सकता है.

एलन मस्क द्वारा ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर (3 लाख 36 हजार करोड़) में खरीदने से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर नाम से एक सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी थी. ट्विटर की नई ब्रांडिंग नई मूल कंपनी के दृष्टिकोण के अनुरूप होने की संभावना है. एलोन ने नए सीईओ लिंडा याकारिनो का परिचय देते समय ब्रांडिंग 'एक्स' का भी संदर्भ दिया, जो ट्विटर का नया नाम हो सकता है. एक अन्य घटना में, एलन मस्क ने कुछ समय के लिए ट्विटर लोगो को डॉगकॉइन लोगो से बदल था, जिसे फिर से प्रतिष्ठित ब्लू बर्ड से बदल दिया गया.

ये भी पढ़ें

Last Updated : Jul 23, 2023, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details