दिल्ली

delhi

1 Dollar Charge : X की इस सुविधा पर लगेगा चार्ज, नए यूजर से सालाना एक डॉलर का शुल्‍क लेगा एक्‍स

By IANS

Published : Oct 18, 2023, 12:03 PM IST

Tesla ceo Elon Musk : एक्‍स के मालिक एलन मस्क पोस्ट किया कि बॉट्स से निपटने के लिए नए यूजर को पोस्‍ट करने के लिए प्रति वर्ष 1 Dollar का भुगतान करना होगा, लेकिन मुफ़्त में पढ़ें. X will charge 1 dollar to new users .

X will start charging new users $1 per year: Elon Musk
एक डॉलर का भुगतान एलन मस्क

नई दिल्ली : सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स के मालिक एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि बॉट्स से निपटने के लिए नए यूजरों को पोस्‍ट करने के लिए प्रति वर्ष एक डॉलर का भुगतान करना होगा, हालांकि वे दूसरों के पोस्ट मुफ्त में पढ़ सकते हैं. वैश्विक स्तर पर इस बदलाव को लाॅन्‍च करने से पहले कंपनी इस न्यूजीलैंड और फिलीपींस में इसका परीक्षण कर रही है. दोनों देशों में नए यूजरों को खाते बनाने के लिए एक डॉलर का भुगतान करना होगा.

Tesla ceo Elon Musk ने पोस्ट किया, “मुफ़्त में पढ़ें, लेकिन लिखने के लिए एक डॉलर/वर्ष. यह वास्तविक यूजरों को अवरुद्ध किए बिना बॉट्स से लड़ने का एकमात्र तरीका है.” उन्होंने कहा, "यह बॉट्स को पूरी तरह से नहीं रोकेगा, लेकिन प्लेटफ़ॉर्म में हेरफेर करना एक हजार गुना कठिन होगा." एक्स के अनुसार, यह बॉट्स से लड़ने के लिए किया गया है. X ने कहा कि नया कदम, तथाकथित "नॉट ए बॉट" कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसे "स्पैम, हमारे प्लेटफ़ॉर्म में हेरफेर और बॉट गतिविधि को कम करने के हमारे पहले से ही महत्वपूर्ण प्रयासों को बढ़ावा देने" के लिए डिज़ाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें:

Creator Subscription : ट्विटर से कमाएं पैसे, मस्क ने सब्सक्रिप्शन-आधारित मुद्रीकरण योजना का खुलासा किया

यह नया प्रोग्राम एक्‍स के मेन सब्‍सक्रिप्‍शन के अतिरिक्त है जिसकी कीमत प्रति माह आठ डॉलर है. एक्स (पूर्व में ट्विटर) भी कथित तौर पर अधिक पैसा कमाने और 2024 तक मुनाफे में आने के लिए अपनी प्रीमियम पेड मेंबरशिप सेवा को तीन सदस्यता स्तरों में विभाजित करने की योजना बना रहा है. रिपोर्टों के अनुसार, X मौजूदा आठ डॉलर प्रीमियम मेंबरशिप को विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर तीन अलग-अलग योजनाओं: बेसिक, स्टैंडर्ड और प्लस में विभाजित करेगा. एंट्री-लेवल बेसिक प्लान यूजरों द्वारा प्लेटफ़ॉर्म पर देखे जाने वाले विज्ञापनों की संख्या को कम नहीं करेगा. स्टैंडर्ड टियर आधे विज्ञापन दिखाएगा और शीर्ष प्लस प्रीमियम पेशकश पूरी तरह से विज्ञापन हटा देगी और इसकी लागत प्रति माह आठ डॉलर से अधिक हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details