दिल्ली

delhi

बाहुबली मुख्तार के करीबी का शॉपिंग मार्ट ध्वस्त

By

Published : Sep 25, 2021, 3:09 PM IST

Updated : Sep 25, 2021, 3:21 PM IST

10-

प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह की 10 करोड़ की संपत्ति को ध्वस्त करने की कार्यवाही शुरू कर दी है. शनिवार सुबह शहर कोतवाली क्षेत्र के भीटी में बने मेगा मार्ट के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

मऊ :मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक और बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी पर प्रशासन द्वारा शिकंजा कसने का क्रम जारी है. मऊ में शनिवार सुबह मुख्तार के करीबी और ठेकेदार उमेश सिंह के शॉपिंग मार्ट पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया. यह कार्रवाई सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर हुई.

शॉपिंग मार्ट ध्वस्त

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि भवन का निर्माण बिना नक्शा पास कराए किया गया था. यह एक चार मंजिला शोरूम था जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई की है.

बताया जाता है कि करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से बना यह मार्ट पिछले कई वर्षों से संचालित था. इस बाबत मऊ सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय में अवैध तरीके से निर्माण करने का मुकदमा स्टेट बनाम उमेश सिंह, अजय सिंह, विजय सिंह, विनय सिंह के विरुद्ध चल रहा था. इसकी सुनवाई करते हुए शुक्रवार को कोर्ट ने ध्वस्तीकरण का आदेश जारी कर दिया.

बाहुबली मुख्तार के करीबी का शॉपिंग मार्ट ध्वस्त

इसे लेकर शनिवार सुबह शहर कोतवाली क्षेत्र के भीटी में बने मेगा मार्ट के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी गई. मौके पर एडीएम के हरि सिंह, सीओ सिटी धनंजय मिश्र, ईओ नगर पालिका दिनेश कुमार, शहर कोतवाल डीके श्रीवास्तव, सरायलखंसी एसओ राम सिंह, हलधरपुर एसओ निहार नंदन सिंह सहित नगर पालिका कर्मचारी और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा. इस संबंध में सीओ सिटी धनजंय मिश्र ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश का पालन करते हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया जा रहा है.

मुख्तार अंसारी गिरोह के करीबी और त्रिदेव ग्रुप के मालिक कोयला माफिया उमेश सिंह मन्ना सिंह हत्याकांड में आरोपी है. मऊ प्रशासन इससे पहले भी कई मौकों पर उमेश की करोड़ों की संपत्ति को सीज कर जब्त कर चुका है. बीते वर्ष अक्टूबर में कोपागंज थाना क्षेत्र के अदरी स्थित त्रिदेव धर्म कांटा व कोल डिपो को जिला प्रशासन ने जब्त किया था.

कुछ महीनों पूर्व मऊ पुलिस ने उमेश सिंह के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उसकी कंपनी त्रिदेव ग्रुप का 300 टन कोयला भी सीज कर दिया था. कोयले का यह स्टॉक इंदारा रेलवे स्टेशन के पास था. उमेश सिंह मऊ के चर्चित मन्ना सिंह हत्याकांड में विधायक मुख्तार अंसारी के साथ आरोपी भी बनाया गया था. उमेश सिंह की संपत्तियों की जांच विभिन्न जांच एजेंसियां भी कर रही हैं.

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से मऊ के सरायलखंसी थानाक्षेत्र के अहिलाद गांव निवासी उमेश सिंह मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी और उनके गैंग के खास सहयोगी हैं. उसे कोयला माफिया के नाम से भी जाना जाता है. मुख्तार अंसारी के साथ नजदीकी के चलते उमेश सिंह हमेशा से पुलिस की लिस्ट में रहा है.

इसे भी पढ़ें :एंबुलेंस प्रकरणः मुख्तार अंसारी के फरार सहयोगी हाजिर न हुए तो कुर्क होगी संपत्ति

Last Updated :Sep 25, 2021, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details