दिल्ली

delhi

ChatGPT को एंड्रॉयड डिवाइस पर इंस्टाल करने के लिए गूगल प्‍ले स्‍टोर पर ऐसे करें प्री-ऑर्डर

By

Published : Jul 22, 2023, 11:09 AM IST

Updated : Jul 22, 2023, 2:03 PM IST

OpenAI ने घोषणा की कि वह अगले सप्ताह एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ChatGPT नामक अपना लोकप्रिय एआई चैटबॉट लॉन्च करेगा. आज से गूगल प्‍ले स्‍टोर पर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं.

ChatGPT for Android devices
चैटजीपीटी

नई दिल्ली: सैम ऑल्टमैन द्वारा संचालित OpenAI ने शनिवार को घोषणा की कि वह आखिरकार अगले सप्ताह एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ChatGPT नामक अपना लोकप्रिय एआई चैटबॉट लॉन्च करेगा. मुफ़्त आईओएस ऐप द्वारा आईफोन्‍स में चैटबॉट लाने के कुछ महीनों बाद एंड्रॉइड ऐप के लिए चैटजीपीटी लॉन्च किया जा रहा है. कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, "एंड्रॉइड के लिए चैटजीपीटी की घोषणा! ऐप अगले सप्ताह यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, और आप आज से गूगल प्‍ले स्‍टोर पर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं."

Android पर ChatGPT ऐप कमोबेश आईओएस ऐप के समान है. उपयोगकर्ता सभी डिवाइसों में बातचीत और प्राथमिकताओं को भी सिंक कर सकते हैं. एंड्रॉइड रोलआउट पहले अमेरिकी यूजर्स के लिए और फिर अन्य देशों में आने की संभावना है, लेकिन कंपनी ने अभी तक योजनाओं का खुलासा नहीं किया है. कोई भी व्यक्ति गूगल प्‍ले स्‍टोर पर "प्री-रजिस्टर" दबाकर ऐप के लाइव होने पर सूचित होने के लिए साइन अप कर सकता है.

OpenAI ने चैटजीपीटी के लिए एक नया "अनुकूलित निर्देश" फीचर भी पेश किया है, जो यूजर्स को भविष्य की बातचीत के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (Artificial Intelligence ) -चैटबॉट के साथ कुछ भी साझा करने की अनुमति देता है. कंपनी ने कहा, "कस्टम निर्देश वर्तमान में प्लस यूजर्स के लिए बीटा में उपलब्ध हैं, और हम जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इसे लागू करने की योजना बना रहे हैं." उपयोगकर्ता नई बातचीत के लिए किसी भी समय कस्टम निर्देशों को संपादित या हटा सकते हैं. इसके अलावा, यूजर्स के निर्देश साझा लिंक दर्शकों के साथ साझा नहीं किए जाएंगे.

Last Updated : Jul 22, 2023, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details