दिल्ली

delhi

लूट के माल से मनाली में बर्फबारी का मजा लेने का था प्लान, पुलिस ने पहले ही लिया दबोच

By

Published : Jan 2, 2021, 6:01 PM IST

उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के राजपार्क थाना पुलिस ने नए साल पर वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग मनाली जाकर बर्फबारी का आनंद लेना चाहते थे.

Police arrested five miscreants planning to rob
लूट की योजना बना रहे बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: नए साल पर दिल्ली की राजपार्क थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने गश्त के दौरान पांच हथियार बंद बदमाशों को धर दबोचा. ये लोग नए साल की रात को बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. पकड़े गए आरोपियों से भारी मात्रा में हथियार दो मोटरसाइकिल और औज़ार बरामद किए गए है. इनका नए साल पर लूट के पैसे से मनाली जाकर मौज मस्ती करने का प्लान था.

लूट की योजना बना रहे पांच बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नए वर्ष में करना चाहते थे हर्ष फायरिंग

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पांचों आरोपी मंगोलपुरी इंडस्ट्री एरिया फेस-वन के पास बने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर खड़े होकर किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. राजपार्क थाना पुलिस की टीम ने इन्हें मौके से धर दबोचा. इनके कब्जे से 4 देसी कट्टे, 50 जिंदा कारतूस और चोरी की वारदात में इस्तेमाल होने वाले कई औजार व एक लोहे की मोटी छड़ समेत चोरी की दो महंगी मोटरसाइकिल व बियर की पेटी भी बरामद की गई है. ये सभी नए साल पर हर्ष फायरिंग का भी प्लान कर चुके थे. हालांकि, ये सब खुद को बेगुनाह बता रहे हैं.

एटीएम तोड़कर कैश लूटने के फिराक में थे
राजपार्क थाना पुलिस को 31 दिसंबर की देर रात गश्त के दौरान गुप्त सूचना मिली. इसके बाद आलाधिकारियों के आदेश के बाद SHO राजपार्क अशोक कुमार के नेतृत्व वाली SI मनीष, हेड कांस्टेबल राजेश, मनीष, ओर कांस्टेबल पवन, सज्जन, सोनू, ओमबीर ओर घनश्याम आदि की टीम गठित की गई. टीम ने मौके पर पहुंचकर अपराधियों को घेराबंदी कर धर दबोचा. इन्होंने पुलिस को बताया कि ये लोग पार्टी के बाद आसपास के इलाके में किसी ATM तोड़कर कैश लूटने की फिराक में थे. उस पैसों से बर्फबारी का मज़ा लेने के लिए मनाली जाने का प्लान था. उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया.

ये भी पढ़ेःबेटी की शादी के लिए लिया फर्जी दस्तावेज पर लोन, पकड़ा गया बुजुर्ग जालसाज

पहले से दर्ज हैं डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमें
पुलिस के अनुसार, पांचों आरोपी चोरी, लूट, झपटमारी जैसी वारदातों को अंजाम देते हैं. इन पर करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details