दिल्ली

delhi

गृह युद्ध के बाद पहली बार सीरिया के राष्ट्रपति असद निकले यूएई की यात्रा पर

By

Published : Mar 19, 2022, 10:27 AM IST

Syrian President visits uae
सीरिया के राष्ट्रपति यूएई की यात्रा पर ()

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद 2011 से शुरू हुए गृह युद्ध के बाद से पहली बार संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर हैं. राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट में यह जानकारी दी गई.

दमिश्क: सीरिया के राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा है कि राष्ट्रपति बशर अल असद देश में 2011 से शुरू हुए गृह युद्ध के बाद से पहली बार संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर हैं. राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा सोशल मीडिया पोस्ट में जारी किए गए बयान में यह बात कही गई है. इसमें बताया गया कि असद ने दुबई के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम से शुक्रवार को मुलाकात की.

यह भी पढ़ें-UAE की यात्रा पर CJI रमना, 175 भारतीयों के लंबित प्रत्यर्पण आदेश पर की चर्चा

बता दें कि सीरिया में गृह युद्ध भड़कने के बाद उसे 22 सदस्यीय अरब लीग से निकाल दिया गया था जिसके साथ ही सीरिया के पड़ोसी मुल्कों ने भी उससे दूरी बना ली थी. ऐसे में राष्ट्रपति बशर की यह यात्रा इस बात के स्पष्ट संकेत देती है की अरब जगत, फिर से सीरिया के साथ मेल जोल बढ़ाने का इच्छुक है और इसी लिहाज से असद की यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. गौरतलब है कि सीरिया में गृह युद्ध में लाखों लोग मारे जा चुके हैं और देश का बड़ा हिस्सा ध्वस्त हो चुका है. एक अनुमान के मुताबिक इसके पुनर्निर्माण में अरबों डॉलर का खर्च आएगा.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details