दिल्ली

delhi

अमेरिका की ओक्लाहोमा यूनिवर्सिटी में फायरिंग, ट्रांसजेंडर के रूप में हुई आरोपी की पहचान

By

Published : Apr 8, 2023, 1:35 PM IST

अमेरिका के ओक्लाहोमा विश्वविद्यालय के परिसर में शनिवार रात 9.45 बजे गोलीबारी की सूचना है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है. घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने शूटर की पहचान कर ली है. शूटर एक ट्रांसजेंडर है.

america
अमेरिका

ओक्लाहोमा:अमेरिकी शहर नॉर्मन में ओक्लाहोमा विश्वविद्यालय के परिसर में शनिवार रात 9.45 बजे (स्थानीय समय) एक सक्रिय शूटर की ओर से गोलीबारी की गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकार दी. ट्वीट में बताया गया है कि विश्वविद्यालय के नॉर्मन कैंपस में अज्ञात गनमैन को देखा गया है. उसके बाद कैंपस में गोली चलने की आवाज सुनी गई.

ओक्लाहोमा विश्वविद्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कैंपस के वान वीलीट ओवल में एक शूटर के होने की जानकारी दी गई. इस पर तत्काल कार्रवाई करें, भागें, छिपें, लड़ें. प्रशासन की ओर से इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है. अलर्ट के बाद स्थानीय मीडिया की ओर से जारी किए गए फुटेज में पुलिस और स्वाट टीमों को कैंपस के बाहर घेराबंदी करते दिखाया गया.

आपको बता दें कि हाल के दिनों में पूरे अमेरिका में बंदूक से होने वाली हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं. इससे पहले मार्च में, कोलोराडो की राजधानी डेनवर में, ईस्ट हाई स्कूल में गोलीबारी हुई थी, जिसमें कम से कम दो लोग घायल हुए थे, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, ट्वीट में विश्वविद्यालय के दक्षिणी हिस्से में छात्रों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. सुरक्षा बलों ने परिसर को लगभग दो घंटे के लिए बंद कर दिया.

ये भी पढ़ें-चीन ने ताइवान की राष्ट्रपति के अमेरिका दौरे के विरोध में अमेरिकी, एशियाई संस्थानों पर प्रतिबंध लगाया

घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने शूटर की पहचान 28 वर्षीय महिला ऑड्रे हेल के रूप में की. फिर दोपहर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस प्रमुख ने कहा कि हेल ट्रांसजेंडर थी. पुलिस प्रवक्ता डॉन आरोन ने यह बताने से इनकार कर दिया कि वर्तमान में हेल की पहचान कैसे हुई?

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details