दिल्ली

delhi

Nepal President : नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को सीने में दर्द, फिर अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jun 13, 2023, 6:23 PM IST

नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल (Nepal President Ram Chandra Paudel) को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 78 वर्षीय पौडेल को सुबह 11 बजे बांसबाड़ी स्थित हार्ट सेंटर में भर्ती कराया गया.

Nepal President
नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल

काठमांडू :नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल (Nepal President Ram Chandra Paudel) को मंगलवार सुबह फिर से काठमांडू में अस्पताल में भर्ती कराया गया. राष्ट्रपति के कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, 78 वर्षीय राष्ट्रपति को कार्डियक चेकअप के लिए काठमांडू के शहीद गंगालाल राष्ट्रीय हृदय केंद्र में भर्ती कराया गया है.

सूत्र ने पुष्टि की, 'कई टेस्ट किए जा रहे हैं, रिपोर्ट आने वाली है.' हालांकि, अस्पताल और राष्ट्रपति कार्यालय ने अभी तक उनके अस्पताल में भर्ती होने के संबंध में कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है और न ही स्वास्थ्य अपडेट दिया है.

सूत्रों ने कहा कि 'इससे पहले सुबह उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. उन्हें फिलहाल अस्पताल के वीआईपी केबिन नंबर 6 बेड नंबर 254 में रखा गया है.'

मंगलवार को अस्पताल में भर्ती होने से पहले राष्ट्रपति ने शनिवार को भी चेकअप कराया था. इससे पहले अप्रैल में, पौडेल को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के लिए श्री एयरलाइंस की उड़ान से नई दिल्ली ले जाया गया था.

तब नेपाल के राष्ट्रपति का काठमांडू के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल (टीयूटीएच) में चार दिनों तक इलाज हुआ और इसके बाद उन्हें हवाई मार्ग से दिल्ली ले जाया गया था. डॉक्टरों ने उनके फेफड़ों में संक्रमण पाया और उन दवाओं का उपयोग कर रहे थे जिनके बारे में कहा जाता है कि वे उनके स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण सुधार करने में विफल रहीं.

13 मार्च को, नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राम चंद्र पौडेल ने नेपाली राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी.

पढ़ें-Nepal President treatment: नेपाल के राष्ट्रपति को इलाज के दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया जाएगा

(ANI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details