दिल्ली

delhi

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 22 लोगों की मौत

By

Published : Jun 8, 2022, 4:28 PM IST

Updated : Jun 8, 2022, 6:20 PM IST

पाकिस्तान के पर्वतीय बलूचिस्तान प्रांत में बुधवार को एक यात्री वैन के सैकड़ों फुट गहरी खाई में गिरने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई.

पाकिस्तान
पाकिस्तान

कराची : पाकिस्तान के पर्वतीय बलूचिस्तान प्रांत में बुधवार को एक यात्री वैन के सैकड़ों फुट गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 'डॉन' अखबार की खबर के अनुसार, जोब राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजर रही वैन में 23 लोग सवार थे. वैन लोरालाई जाने के दौरान किल्ला सैफुल्ला इलाके के पास खाई में गिर गई.

उपायुक्त हाफिज मुहम्मद कासिम के हवाले से कहा गया कि वाहन अख्तरजई के पास एक पहाड़ी की चोटी से गिर गया. दुर्घटना में वाहन सवार 22 यात्रियों की मौत हो गई. अख्तरजई एक कबिलाई इलाका है जो झोब में 1,572 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. हादसे में एक यात्री के घायल होने की भी खबर है, जिसको क्वेटा रेफर कर दिया गया है.

वहीं, लाशों को किला सैफुल्ला जिला मुख्यालय अस्पताल भेज दिया गया है. मरने वालों में पांच बच्चे, पांच महिलाएं और 11 पुरुष शामिल हैं. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने इस घटना पर दुख जताया है. बलूचिस्तान प्रांत के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

Last Updated :Jun 8, 2022, 6:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details