दिल्ली

delhi

दक्षिणी मेक्सिको में 75 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 27 की मौत

By

Published : Jul 6, 2023, 7:57 AM IST

दक्षिणी मेक्सिको में एक यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई है. इस हादसे में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हुए.

mexico bus accident
mexico bus accident

मेक्सिको सिटी:दक्षिणी मेक्सिको में एक यात्री बस हादसे का शिकार हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बस नियंत्रण खो बैठी और सड़क से उतरकर 75 फीट गहरे (25 मीटर गहरे) नाले में जा गिरी, जिससे कम से कम 27 यात्रियों की मौत हो गई. यह दुर्घटना बुधवार को दक्षिणी राज्य ओक्साका के बड़े पैमाने पर स्वदेशी मिक्सटेका क्षेत्र में हुई.

राज्य के आंतरिक सचिव जेस रोमेरो ने कहा कि दुर्घटना में 27 लोगों की मौत हो गई, जिसमें डेढ़ साल का बच्चा भी शामिल है. उन्होंने बताया कि हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. रोमेरो ने कहा कि बस चालक ने जाहिरा तौर पर वाहन से नियंत्रण खो दिया और खाई में जा गिरी.

रोमेरो ने एक स्थानीय टेलीविजन स्टेशन से अपनी टिप्पणी में कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि कौशल की कमी और थकान के कारण दुर्घटना हुई. पुलिस द्वारा जारी की गई तस्वीरों से पता चलता है कि बस पलट गई थी और यात्री डिब्बे को पूरी तरह से कुचल दिया था.

बस मेक्सिको सिटी से यात्रियों को गरीब मिक्सटेका क्षेत्र के कई छोटे, दूरदराज के पहाड़ी गांवों में ले जाने के लिए निकली थी. मार्ग और मलबे के बीच बिखरे बंडलों और टोकरियों से पता चलता है कि पीड़ित वे लोग थे जो राजधानी में श्रम करते थे और दुर्घटना होने पर अपने गृह नगर लौट रहे थे.

ये भी पढ़ें-

ओक्साका के गवर्नर सॉलोमन जारा ने दुर्घटना पर खेद व्यक्त किया है और विभिन्न राज्य एजेंसियों को पीड़ितों की देखभाल के लिए घटनास्थल पर जाने का आदेश दिया है. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.
(एपी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details