दिल्ली

delhi

मेक्सिको बार में बंदूकधारियों की गोलीबारी में 12 की मौत, 30 दिनों में दूसरी गोलीबारी

By

Published : Oct 16, 2022, 11:37 AM IST

Updated : Oct 16, 2022, 12:07 PM IST

मेक्सिको के मध्य शहर इरापुआतो में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक बार में गोलीबारी की, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बल हमलावरों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. बंदूकधारियों के घातक हमलों ने उस हिंसा पर प्रकाश डाला है जो वर्षों से मैक्सिको को त्रस्त कर रही है.

मेक्सिको बार में बंदूकधारियों की गोलीबारी में 12 की मौत, 30 दिनों में दूसरी गोलीबारी
मेक्सिको बार में बंदूकधारियों की गोलीबारी में 12 की मौत, 30 दिनों में दूसरी गोलीबारी

नई दिल्ली: मेक्सिको के मध्य शहर इरापुआतो में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक बार में गोलीबारी की, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई. शहर की सरकार ने कहा कि सुरक्षा अधिकारी हमलावरों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. स्थानीय अधिकारियों ने रायटर को बताया कि मेक्सिको के इरापुआतो में एक बार में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में छह महिलाओं और छह पुरुषों सहित बारह लोग मारे गए.

पढ़ें: attack on Russian military : रूसी सैन्य प्रशिक्षण स्थल पर हमला, 11 की मौत

इरापुआतो के दक्षिण में हुए हमले में तीन लोग घायल भी हुए हैं. एक महीने से भी कम समय में गुआनाजुआतो राज्य में यह दूसरी सामूहिक गोलीबारी है. ऐसे समय में हुई है जब मेक्सिको में बंदूक के हमलों में वृद्धि देखी जा रही है. हमले के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बल हमलावरों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. बंदूकधारियों के घातक हमलों ने उस हिंसा पर प्रकाश डाला है जो वर्षों से मैक्सिको को त्रस्त कर रही है.

पढ़ें: बलूचिस्तान हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस की गोली मारकर हत्या

गुआनाजुआतो दुनिया के कई शीर्ष कार निर्माताओं के लिए एक प्रमुख विनिर्माण केंद्र और उत्पादन स्थल है और हाल के वर्षों में प्रतिद्वंद्वी ड्रग गिरोहों के बीच क्रूर युद्धों से घिरा हुआ है. इससे पहले सितंबर में, बंदूकधारियों ने इरापुआतो से लगभग 60 मील (96 किमी) दक्षिण-पूर्व में तारिमोरो के गुआनाजुआतो शहर में एक बार में दस लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Last Updated : Oct 16, 2022, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details