दिल्ली

delhi

पाक सेना प्रमुख ने पीएम इमरान से मुलाकात की, सुरक्षा पर चर्चा

By

Published : Dec 24, 2020, 10:25 PM IST

पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की. दोनों ने सुरक्षा हालातों पर चर्चा की. बैठक में इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैयाज हामिद भी मौजूद थे.

pak army chief
pak army chief

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और बाहरी एवं अंदरूनी सुरक्षा हालातों पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर बताया कि जनरल बाजवा के साथ इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैयाज हामिद भी थे. उन्होंने पाकिस्तान की सेना से जुड़े पेशेवर मामलों तथा अंदरूनी एवं बाहरी सुरक्षा हालातों पर चर्चा की.

बयान के मुताबिक, संघर्ष विराम उल्लंघन की कथित घटनाएं तथा नियंत्रण रेखा के पास अकसर 'उकसावे वाले उपायों' पर भी चर्चा की गई.

बयान में बताया गया, 'यह संकल्प लिया गया कि पूरे देश के सहयोग से किसी भी कीमत पर मातृभूमि की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.'

विपक्षी दलों द्वारा बुधवार से दूसरे चरण के विरोध की शुरुआत करने के बीच यह बैठक हुई है. खान को सत्ता से हटाने के लिए विपक्षी दलों ने बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा के मारदान शहर में रैली आयोजित की थी.

पढ़ें-टेरर फंडिंग : आतंकी हाफिज सईद को एक और मामले में 15 साल की जेल

पीडीएम का गठन राजनीति में पाकिस्तान की सेना के हस्तक्षेप का विरोध करने और चुनाव में फर्जीवाड़ा कर 'कठपुतली' प्रधानमंत्री बनाने के विरोध में किया गया है. खान को सत्ता से हटाने और शक्तिशाली सेना के राजनीति में हस्तक्षेप बंद करने के लिए 11 दलों वाले गठबंधन ने बड़े शहरों में बड़ी रैलियां की हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details